Move to Jagran APP

अलीगढ़ में दंपती ने कुत्ते को पीटा, बोरे में बंदकर कचरे में फेंका

बेजुबान कुत्ते के साथ अमानवीय कृत्य करने का मामला सामना आया है। यहां एक दंपती ने कुत्ते को बुरी तरह से पीटा। फिर उसे बोरे में बंदकर कचरे में फेंक दिया। जीव दया फाउंडेशन को इसकी खबर मिली तो उन्होंने पहले कुत्ते का उपचार कराया।

By Sumit Kumar SharmaEdited By: Sandeep kumar SaxenaPublished: Thu, 17 Nov 2022 09:21 PM (IST)Updated: Thu, 17 Nov 2022 09:21 PM (IST)
अलीगढ़ में दंपती ने कुत्ते को पीटा, बोरे में बंदकर कचरे में फेंका
बेजुबान कुत्ते के साथ अमानवीय कृत्य करने का मामला सामना आया है।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। सिविल लाइन क्षेत्र में बेजुबान कुत्ते के साथ अमानवीय कृत्य करने का मामला सामना आया है। यहां एक दंपती ने कुत्ते को बुरी तरह से पीटा। फिर उसे बोरे में बंदकर कचरे में फेंक दिया। जीव दया फाउंडेशन को इसकी खबर मिली तो उन्होंने पहले कुत्ते का उपचार कराया। साथ ही दंपती के विरुद्ध थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया है।

loksabha election banner

यह है मामला

रसिक अपार्टमेंट निवासी जीव दया फाउंडेशन की संस्थापक व सचिव आशा सिसोदिया ने बताया कि उनकी संस्था जानवरों की देखभाल व उनके संरक्षण के लिए डेढ़ वर्षों से काम कर रही है। इसमें पैरालाइज्ड कुत्तों के लिए शेल्टर होम भी बनाया गया है। आशा ने बताया कि सिविल लाइन क्षेत्र के दोदपुर इलाके में रहने वाली एक महिला ने उन्हें जानकारी दी थी कि बोरे में बंद एक कुत्ता कचरे में पड़ा हुआ है। इस पर आशा अपनी संस्था की सह-संस्थापक कल्पना वार्ष्णेय व सदस्य रोहन के साथ पहुंचीं और कुत्ते का उपचार कराया।

तहरीर के आधार पर मुकदमा

आसपास के लोगों से पूछताछ में पता चला है कि मोहल्ले के विक्रम व उनकी पत्नी नीतू कुत्ते को बुरी तरह पीटा। ऐसा करते हुए कुछ लोगों ने देखा भी है। आशा ने बताया कि फिलहाल कुत्ते की हालत ठीक है, मगर वह कुछ खा नहीं रहा है। सिविल लाइन थाना प्रभारी प्रवेश राणा ने बताया कि तहरीर के आधार पर विक्रम व नीतू के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है।

प्रेमिका को देख महिला बिफरी

अलीगढ़ के गांव नगला पुरविया निवासी कमलेश देवी पत्नी श्रीपाल सिंह ने बताया कि पति पास के गांव नाह में क्लीनिक चलाता है। उसके उसी गांव की एक महिला से अवैध संबंध हो गये हैं। गुरूवार को महिला अपने पति के क्लीनिक पर पहुंच गयी और वहां मौजूद पति की प्रेमिका से कहासुनी हो गयी। आरोप है कि पति की प्रेमिका व पत्नी के बीच जमकर मारपीट हो गयी। डा. की पत्नी ने पति व उसकी प्रेमिका के खिलाफ तहरीर दी है। पुुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.