Move to Jagran APP

अलीगढ़ शहर में कहीं निकली धूप तो कहीं होती रही बरसात

रविवार को मौसम बार बार करवट बदलता रहा। कहीं धूप निकली तो कहीं बारिश होती रही।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 09 Aug 2020 09:36 PM (IST)Updated: Sun, 09 Aug 2020 09:36 PM (IST)
अलीगढ़ शहर में कहीं निकली धूप तो कहीं होती रही बरसात
अलीगढ़ शहर में कहीं निकली धूप तो कहीं होती रही बरसात

अलीगढ़ जेएनएन :  रविवार को मौसम बार बार करवट बदलता रहा। कहीं धूप निकली तो कहीं बारिश होती रही। रामघाट रोड पर तालानगरी इलाके में बारिश होती रही तो स्‍वर्ण जयंती, साासौल, सासनी गेट, मसूदाबाद आदि क्षेत्रों में धूप निकलती रही। मौसम का मिजाज अजीब रहा। आसमान पर बादल तो उमड़े, लेकिन बरसे कहीं-कहीं। शहर में बूंदाबांदी। उमस भरी गर्मी से राहत महसूस हुई।

loksabha election banner

घुमड़ते रहे बादल
रविवार को सूर्यनारायण देर से जागे। नौ बजे हल्की धूप थी, फिर बादल घिरने लगे। आसमान पर बादल छाने के साथ ही तेज हवा चलने लगी। बादल कभी सूर्यनारायण को ढक लेते तो कभी हट जाते। इससे शाम तक धूप-छांव की स्थिति बनी रही। गर्मी का एहसास कुछ खास नहीं हुआ। दापहर को जब बादलों का रंग स्याह हुआ तो बारिश की उम्मीद से मन प्रफुल्लित हो उठा। कुछ देर बाद ही घुमड़ रहे बादल बरसने लगे। देहात इलाकों में बारिश और शहर में बंूदाबांदी हुई, लेकिन उमस से निजात दिलाने के लिए इतना भी काफी था। उधर, किसानों का कहना है कि भरपूर बारिश न होने से धान को नुकसान हो रहा है। नहरों में पर्याप्त पानी नहीं है, नलकूप भी बिजली के भरोसे हैं।

किसानों की मिली राहत

बारिश न होने से किसान परेशान थे। भरपूर पानी न मिलने से धान को नुकसान हो रहा था। नहरों में पर्याप्त पानी नहीं है, नलकूप भी बिजली के भरोसे हैं। ऐसे में ङ्क्षसचाई के लिए बारिश ही उपयुक्त जरिया होती है। शाम को करीब 40 मिनट हुई झमाझम बारिश से किसान परेशानी भूल गए। इधर, बारिश के चलते गुरुद्वारा रोड, नई बस्ती, मैरिस रोड, गूलर रोड के कुछ इलाकों में पानी भर गया, जो कुछ देर बाद उतर भी गया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.