अलीगढ़ (जेएनएन)। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने केद्र सरकार की विदेश नीति पर सवाल खड़े किए है। कहा, प्रधानमंत्री दुनियाभर मे धुआंधार दौरे कर रहे है। पड़ोसी चीन से अच्छे संबंधो की भी दुहाई देते थे, लेकिन आज चीन हमारे साथ खड़ा होने के बजाय पाकिस्तान के साथ खड़ा है। अगर हमारी विदेश नीति अच्छी होती तो ऐसा नही होता। उन्होने पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी के उस बयान को भी सही ठहराया, जिसमे जवानो के खून की दलाली के आरोप लगाए गए थे।

Opinion Poll : घमासान के बाद समाजवादी पार्टी को झटका, तीसरे स्थान पर खिसकी

जौहराबाग स्थित आलम मंजिल निवासी अपने रिश्तेदार व एएमयू के सेवानिवृला प्रोफेसर इश्तकार आलम के यहां आए सलमान खुर्शीद ने दैनिक जागरण से खास बातचीत की। दावा किया कि 27 साल से उलार प्रदेश बेहाल है। इसे कांग्रेस ही बेमिसाल बना सकती है। राहुल गांधी किसान यात्रा के जरिये आम जनमानस से मिले है। किसानो के 'कर्ज माफ, बिजली बिल हाफ' को लेकर प्रपत्र भरवाए गए है। दूसरे नेता भी प्रदेश की समस्याओ से रूबरू हो रहे है। खुर्शीद ने कहा कि 13 अक्टूबर से प्रदेश के हर जिले मे 'राहुल जनसंदेश यात्रा' शुरू होगी। उन्होने प्रदेश मे कांग्रेस के पक्ष मे माहौल बनने का दावा किया।

स्वाति की मायावती को खुली चुनौती, जिस सीट से चाहें चुनाव लड़ लें

बकौल खुर्शीद, उप्र विधानसभा चुनाव ही अगले लोकसभा चुनाव की दिशा-दशा तय करेगे। उन्होने कहा कि 27 साल से प्रदेश मे सपा, बसपा और भाजपा की सरकारे रही है। इन्होने प्रदेश के लिए कुछ नही किया। इसी कारण आज भी यहां बिजली व पानी की भारी किल्लत है।

पूर्व विदेश मंत्री ने कहा कि सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर सरकारी ब्रांडिंग की जरूरत नही है। ऐसी कार्रवाई पहले भी हुई है। उन्होने सलाह दी कि देश की सुरक्षा के मुद्दे पर हमे आंख, कान खोलकर रखना चाहिये। पाकिस्तान पर और कूटनीतिक दबाव बढ़ाना चाहिये। इस मौके पर पूर्व विधायक विवेक बंसल भी मौजूद रहे।


डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस