Move to Jagran APP

हरियाणा से खैर लाया गया भारी मात्रा में यूरिया जब्त, दुकान को किया सीज Aligarh News

हरियाणा के पलवल से यूरिया लेकर खैर स्थित एक खाद बीज की दुकान पर आ रहे ट्रक को कोतवाली पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर पकड़ लिया गया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sun, 26 Jul 2020 12:43 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jul 2020 07:36 AM (IST)
हरियाणा से खैर लाया गया भारी मात्रा में यूरिया जब्त, दुकान को किया सीज Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन: हरियाणा के पलवल से यूरिया लेकर खैर स्थित एक खाद बीज की दुकान पर आ रहे ट्रक को कोतवाली पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना पर पकड़ लिया गया। अन्य प्रदेश से भारी मात्रा यूरिया का ट्रक अवैध तरीके से लेकर आ रहे ट्रक को पुलिस ने पकड़ा  ट्रक के पकड़े जाने के बाद जिला कृषि अधिकारी व तहसीलदार ने बीज की दुकान को सील कर दिया। मामले में खाद के दुकान मालिक, ट्रक मालिक व चालक-परिचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

loksabha election banner

नियम के मुताबिक गलत
ट्रक में लगभग 600 कट्टे यूरिया लेकर हरियाणा के पलवल से ट्रक खैर के पलवल रोड पर अनाज मंडी गेट के सामने स्थित गुप्ता एजेंसी खाद बीज की दुकान पर पहुंचा। एसआई नरेंद्र कुमार को सूचना मिली कि ट्रक में भारी मात्रा में यूरिया लाया जा रहा है, जो कि नियम के मुताबिक गलत है। उन्होंने अनाज मंडी के गेट से ट्रक को अपने कब्जे में लेकर को कोतवाली में खड़ा कर दिया। अन्य प्रदेश से लेकर आ रहे यूरिया के मामले को देखते हुए जिला कृषि अधिकारी विनोद कुमार ने कोतवाली पहुंचकर यूरिया की जांच की। इसके बाद तहसीलदार रेशमा सहाय व कृषि अधिकारी विनोद कुमार ने मंडी गेट के सामने स्थित गुप्ता एजेंसी खाद बीज की दुकान पर जाकर चेक किया तो वहां पर भी पलवल का यूरिया रखा हुआ था, जिनके कागज दुकानदार नहीं दिखा सका इस पर दुकान को सीज कर दिया गया।

गुप्ता खाद भंडार के मालिक के खिलाफ रिपोर्ट

चालक व परिचालक ने बताया कि पलवल से यूरिया की गाड़ी गुप्ता खाद बीज की दुकान के लिए लेकर आए थे। अधिकारियों की जांच में उक्त दुकान पर भी पकड़े गये यूरिया का नमूना लिया है।तहसीलदार व कृषि अधिकारी ने बताया कि मामले में गुप्ता खाद भंडार के मालिक पवन गुप्ता व चालक संतोष कुमार, परिचालक सतीश कुमार, ट्रक मालिक प्रमोद (तीनों मथुरा निवासी) के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.