Move to Jagran APP

यहां गड्ढों से होकर गुजर रहा रास्ता, मिनटों का सफर तय करने में लगते है घंटों Aligarh news

मथुरा-वृंदावन जाने वाले श्रद्धालुओं को मिनटों का सफर तय करने में घंटों लग जाते हैं। वाहन चालकों को अंदाज नहीं रहता कि गड्ढे की गहराई कितनी होगी।

By Parul RawatEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 05:47 PM (IST)Updated: Wed, 17 Jun 2020 07:50 AM (IST)
यहां गड्ढों से होकर गुजर रहा रास्ता, मिनटों का सफर तय करने में लगते है घंटों Aligarh news

अलीगढ़, [जेएनएन]। सड़कों का डाबरी करण इसलिए होता है कि लोग सुरक्षित व आसानी से अपना सफर तय कर सके। लेकिन यहां सड़क पर आप यह भूल जाएंगे कि गड्ढ़े सड़क पर हैैं या गड्ढों में सड़क है। बात हो रही है अलीगढ़-मथुरा को जाने वाली सड़क की। अलीगढ़-मथुरा के लिए इगलास होते हुए इस सड़क पर निकलने वाले प्रत्येक व्यक्ति की जुबान पर एक ही बात होती है कि यह सड़क कितनी खराब है। कितने अधिकारियों और नेताओं का आवागमन रोज इस सड़क पर होता है, लेकिन किसी का भी ध्यान इस ओर नहीं जाता।

loksabha election banner

दो घंटे का सफर चार घंटे में

सड़क बनने से पहले ही उखडऩे लग जाती है। इस मार्ग से गुजरने में लोगों की गाड़ी और हालत दोनों खराब हो जाती हैं। मथुरा-वृंदावन जाने वाले श्रद्धालुओं का गुजरना भी इस मार्ग से होता है। श्रद्धालुओं का कहना है कि मार्ग का हाल कुछ ऐसा है कि मिनटों का सफर तय करने में घंटों लग जाते हैैं। हम घर से यही सोचकर निकलते हैं कि दो घंटे का सफर चार घंटे में ही तय कर पाएंगे। मार्ग में बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण अक्सर हादसे भी होते रहते हैैं। बारिश में तो हालात और भी बिगड़ जाते हैं, जब गड्ढों में पानी भर जाता है। ऐसे में यह अंदाजा लगाना मुश्किल हो जाता है कि गड्ढा कितना गहरा है। इस कारण कई बार हादसे भी हो जाते हैं। वाहन चालकों को अंदाज नहीं रहता कि गड्ढे की गहराई कितनी होगी। लोगों का कहना है कि कुछ साल पहले बनी इन सड़कों की इस हालत का कारण ठेकेदार व विभाग के कर्मचारी हैं। उन्होंने सड़क निर्माण में भ्रष्टाचार कर विभाग को चूना लगाया है।

जल्द सड़क गड्ढ़ा मुक्त हो जाएंगी

विधायक इगलास राजकुमार सहयोगी का कहना है कि मार्ग की दुर्दशा को देखते हुए डीएम को पत्र लिखा था। डीएम ने पीडबल्यूडी के एक्सईएन को सड़क को गड्ढ़ा मुक्त कराने के लिए कहा है। जल्द सड़क गड्ढ़ा मुक्त हो जाएगी। वहीं अलीगढ़-मथुरा मार्ग को फॉर लेन स्वीकृत कराने का अनुराध केशव प्रसाद मौर्य जी से किया है। इस सड़क का 55 करोड़ का स्टीमेट तैयार कराकर भेजा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.