Move to Jagran APP

Hathras Lockdown Update: यूपी के 37 संवेदनशील जनपदों में हाथरस भी Hathras News

कोरोना वायरस जैसी विश्वव्यापी महामारी से लोगों को बचाने के लिए प्रदेश सरकार युद्धस्तर पर काम कर रही है। लॉकडाउन के बीच हर गरीब जरूरतमंद का ध्यान रखा जा रहा है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 08 Apr 2020 10:11 AM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 10:11 AM (IST)
Hathras Lockdown Update: यूपी के 37 संवेदनशील जनपदों में हाथरस भी Hathras News
Hathras Lockdown Update: यूपी के 37 संवेदनशील जनपदों में हाथरस भी Hathras News

हाथरस [जेएनएन]: कोरोना वायरस जैसी विश्वव्यापी महामारी से लोगों को बचाने के लिए प्रदेश सरकार युद्धस्तर पर काम कर रही है। लॉकडाउन के बीच हर गरीब, जरूरतमंद का ध्यान रखा जा रहा है। तब्लीगी जमातियों के कारण ही प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़ी है। सूबे के कुल 75 जनपदों में से जिन 37 जिलों में कोरोना के केस मिले हैं, उनमें हाथरस भी है। इनके बारे में सरकार विशेष एहतियात बरतेगी।

loksabha election banner

मीडियाकर्मियों से लिया जायजा

यह कहना था मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का। वे मंगलवार को प्रदेशभर के मीडियाकर्मियों से वीडियो कांफ्रेंङ्क्षसग के जरिये रूबरू थे।  कलक्ट्रेट एनआइसी में वीडियो कांफ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री ने मीडियाकर्मियों से सभी जिलों का जायजा लिया। प्रशासन की भूमिका पर प्रतिक्रिया ली और फिर अपनी तैयारी की जानकारी दी।

तीन मार्च को यूपी में मिला था पहला केस

उन्होंने बताया कि तीन मार्च को यूपी में पहला केस कोरोना का मिला था। इसके बाद से सरकार ने इस महामारी से निपटने के लिए तेजी से काम किया। 11 कमेटियां बनाकर हर ङ्क्षबदु की मॉनीटङ्क्षरग की जा रही है। एक माह में ही हरेक जनपद में कम से कम एक एल-1 हॉस्पिटल, पर्याप्त संख्या में आइसोलेशन वार्ड और क्वारंटाइन सेंटर खोले गए हैं। प्रदेश में 51 एल-2 और 6 एल-3 हॉस्पिटल खोले जा चुके हैं। 10 टेङ्क्षस्टग लैब स्थापित की जा चुकी हैं जिनमें 1500 टेस्ट प्रतिदिन सफलता पूर्वक किए जा रहे हैं। चिकित्सा सुविधाओं को और बेहतर करने के लिए हरेक जनपद में कोविड-19 राहत कोष की स्थापना की गई है। इसमें जनप्रतिनिधियों के साथ-साथ आमजन भी मदद कर रहे हैं।

ये रहे मौजूद

कांफ्रेंङ्क्षसग के दौरान सीएम अलग-अलग जनपदों के मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए। उनसे सुझाव मांगे और उन पर अमल का वादा किया। सीएम ने मीडिया के सेवाभाव की सराहना की। हाथरस में कांफ्रेंङ्क्षसग के दौरान डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार, एसपी गौरव बंसवाल, एडीएम जेपी ङ्क्षसह, सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर भी मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.