Move to Jagran APP

Aligarh News: कार न मिलने पर नवविवाहिता का उत्पीड़न, जान से मारने के प्रयास का आरोप

यूपी के अलीगढ़ में नवविवाहिता ने ससुरालीजन पर दहेज में अतिरिक्त मांग को लेकर उत्पीड़न व जान से मारने के प्रयास का आरोप लगाया है। पीड़िता ने बताया बीते 4 मई को उसकी शादी हुई थी पिता ने 25 लाख रुपए खर्च किए थे।

By Aqib KhanEdited By: Published: Thu, 26 May 2022 06:08 PM (IST)Updated: Thu, 26 May 2022 06:08 PM (IST)
Aligarh News: कार न मिलने पर नवविवाहिता का उत्पीड़न, जान से मारने के प्रयास का आरोप
Aligarh News: कार न मिलने पर नवविवाहिता का उत्पीड़न, जान से मारने के प्रयास का आरोप

अलीगढ़, जागरण टीम: अलीगढ़ के जट्टारी के मोहल्ला दीपनगर में एक नवविवाहिता महिला का दहेज में अतिरिक्त मांग को लेकर उत्पीड़न व जान से मारने के प्रयास का मामला सामने आया है। पिता अजीत चौधरी निवासी गांव जहांगीरपुर जिला गौतम बुद्ध नगर ने बताया कि मैने अपनी पुत्री प्रिया चौधरी की शादी बीते 4 मई 2022 को अंकित डागुर निवासी मौहल्ला दीपनगर जट्टारी के साथ काफी दान दहेज देकर की थी।

loksabha election banner

इधर प्राथिया प्रिया चौधरी ने पुलिस को दिये शिकायती पत्र में बताया कि ससुरालीजन दहेज से संतुष्ट नहीं हुए तो उन्होंने दहेज में मुझसे अतिरिक्त बिटारा कार की मांग करने लगे। इसी बात को लेकर वह मेरा उत्पीड़न करने लगे। व फांसी लगाकर जान से मारने का प्रयास करने लगे।

प्रिया चौधरी पत्नी अंकित डागुर निवासी मौहल्ला दीपनगर जट्टारी ने थाना पुलिस को दी तहरीर में बताया कि मेरी शादी हिंदू रीति रिवाज से कस्बा जट्टारी के मौहल्ला दीपनगर में अंकित डागुर पुत्र वेदवीर सिंह के साथ 4 मई 2022 को हुई थी शादी में मेरे पिता ने 25 लाख रुपए खर्च किए थे। लेकिन ससुराली जन दान दहेज से खुश नहीं हुए।

शादी के बाद से ही मेरी सास वीनेश पति अंकित डागुर ननंद नेहा ददिया ससुर लक्ष्मन सिंह ददिया सास सीता देवी मुझसे दहेज में अतिरिक्त विटारा कार की मांग करने लगे वह आए दिन मुझसे गाली गलौज व मारपीट करने लगे। चचिया ससुर मुकेश चौधरी भी इनके पक्ष में आकर मुझसे दहेज की मांग कर रहा है। मैंने व मेरे मायके वालों ने इन लोगों को काफी समझाया। लेकिन यह लोग नहीं माने व उत्पीड़न करने लगे। आज बुधवार की प्रातः 7:00 बजे करीब मेरे पति ने फोन करके कहा कि तूने विटारा कार नहीं दिलाई है। अब तुझे फांसी पर लटकवा दूंगा।

इसके बाद मेरी सास वीनेश ननंद नेहा व ददिया सास सीता देवी ने मेरे हाथ पैरों को चुन्नी से बांध दिया ।मेरे चचिया ससुर मुकेश चौधरी व ददिया ससुर लक्ष्मन सिंह मेरे कमरे में ही गले में चुन्नी को डालकर पंखे से लटका कर जान से मारने की नियत से लटकाने लगे। मैंने शोर मचाया तो आसपास के लोग आ गए लोगों को आता देखकर इन लोगों ने मुझे छोड़ दिया।

इन से छूटकर मैंने अपने मायके में अपने पिता को फोन किया तथा घटना की जानकारी दी। मेरे पति व मेरे ससुर के कहने पर इन लोगों ने इस घटना को अंजाम दिया है। इस संबंध में चौकी प्रभारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि तहरीर मिल गई है जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.