Move to Jagran APP

Holi 2020 : होली पर अलीगढ़ में सतर्कता- ढकी गई मस्जिद हलवाईयान, शहर में गश्त पर पुलिस UP News

Holi 2020 अलीगढ़ की विख्यात हलवाईयान मस्जिद को भी ढक दिया गया है। जिससे कि उसके ऊपर होली के दौरान डाले जाने वाले रंग का कोई असर न हो।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 09 Mar 2020 10:29 AM (IST)Updated: Mon, 09 Mar 2020 03:13 PM (IST)
Holi 2020 : होली पर अलीगढ़ में सतर्कता- ढकी गई मस्जिद हलवाईयान, शहर में गश्त पर पुलिस UP News

अलीगढ़, जेएनएन। भाईचारे के त्यौहार होली को लेकर अलीगढ़ में जिला तथा पुलिस प्रशासन काफी सतर्क है। शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस की लगातार गश्त के बीच यहां की विख्यात हलवाईयान मस्जिद को भी ढक दिया गया है। जिससे कि उसके ऊपर होली के दौरान डाले जाने वाले रंग का कोई असर न हो।

loksabha election banner

अलीगढ़ में होली पर सांप्रदायिक सौहार्द्र को बनाए रखने के लिए जिला तथा पुलिस प्रशासन काफी सतर्क है। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध के दौरान अशांत रहे अलीगढ़ में होली पर शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर को लेकर पुलिस प्रशासन ने अलीगढ़ के अतिसंवेदनशील अब्दुल करीम चौराहा पर स्थित मस्जिद हलवाईयान को सामियाना और तिरपाल से ढक दिया है, ताकि होली के दौरान मस्जिद पर कोई रंग ना फेंक दे। शहर के इस अतिसंवेदनशील चौराहे पर भारी तादाद में लोग होली खेलने आते हैं। इस बार नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन और हिंसा को देखते हुए पुलिस ने एहतियातन कई कदम उठाए हैं। इसी क्रम में मस्जिद हलवाईयान को ढका गया है।

अलीगढ़ के एसपी (सिटी) अभिषेक ने बताया थाना कोतवाली क्षेत्र के सब्जी मंडी चौराहे की मस्जिद हलवाईयान को एहतियातन ढका गया है। शहर का संवेदनशील एरिया होने के चलते जो भी संभ्रांत लोग हैं, उनसे बातचीत करके ऐसा किया जाता है। उन्होंने बताया कि यह संवेदनशील क्षेत्र है। इलाके में दोनों पक्षों के लोग इसमें सहयोग करते हैं, ताकि साम्प्रदायिक सौहार्द्र बना रहे।

ड्रोन कैमरे से रखी जा रही नजर

अलीगढ़ के एसपी (सिटी) अभिषेक ने बताया कि होली पर शांति-व्यवस्था कायम करने के लिए 5000 लोगों को नोटिस जारी किए गए हैं। इनमें 1000 की संख्या में लोगों को पाबंद किया गया है। उन्होंने बताया कि आरएएफ के साथ लोकल पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है। ड्रोन कैमरे से छतों की भी निगरानी की जा रही है। इससे इस बात की छानबीन की जा रही है कि छतों पर संवेदनशील वस्तु तो नहीं है। शहर के संवेदनशील इलाकों में आरएएफ और पीएसी के साथ पुलिस भी तैनात की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.