अलीगढ़, जेएनएन :  कोरोना को लेकर समाज में व्याप्त उदासीनता को दूर करने को लेकर व जन जागरूकता का प्रसार करने के उद्देश्य से ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल की छात्राओं और शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन क्वार्सी चौराहे पर किया गया। इसके माध्यम से प्रतिभागी छात्राओं ने लोगों से कोरोना के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया। नुक्कड़ नाटक के द्वारा स्कूली बच्चों ने कोरोना से बचाव के लिए अपनाने वाले कार्यों को जनसमूह के सामने रखे। नाटक को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे भी। 


लोगों से जागरूकता बरतने की अपील

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से अपील की गई कि लोगों को कोविड 19 के प्रसार को गंभीरता से लेना चाहिए और मास्क पहनना, साबुन से बार बार हाथ धोना, सैनिटाइजर का प्रयोग करना, शारीरिक दूरी का पालन करना तथा आरोग्य सेतू एप का प्रयोग करना जैसी जरूरी जीवन शैली को अपनाना होगा। इस दौरान जो लोग मास्क लगाए हूए नहीं थे उन सभी को विद्यालय के प्रधानाचार्य श्याम कुंतैल द्वारा  मास्क वितरित किए गए। कोरोना से बचाव और सावधानी के नारे लगाए गए।


लड़ाई अभी खत्‍म नहीं हुई

प्रधानाचार्य श्याम कुंतैल ने कहा कि अभी बीमारी खत्म नही हुई है, हम सबको  मास्क लगाना है। शारीरिक दूरी के साथ रहना है।  सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन भी करना है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई अभी ख़त्म नहीं हुई है। जब तक इसकी वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक सभी को विशेष जागरूक रहना होगा। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक और शिक्षिकाएं मौजूद रहें।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस