Move to Jagran APP

नुक्कड नाटक के जरिए छात्राओं ने जगाया कोरोना से बचाव का अलख Aligarh news

कोरोना को लेकर समाज में व्याप्त उदासीनता को दूर करने को लेकर व जन जागरूकता का प्रसार करने के उद्देश्य से ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल की छात्राओं और शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन क्वार्सी चौराहे पर किया गया।

By Parul RawatEdited By: Published: Tue, 27 Oct 2020 03:07 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 03:07 PM (IST)
नुक्कड नाटक के जरिए छात्राओं ने जगाया कोरोना से बचाव का अलख Aligarh news
नुक्कड़ नाटक के द्वारा स्कूली बच्चों ने कोरोना से बचाव के तरीके बताए

अलीगढ़, जेएनएन :  कोरोना को लेकर समाज में व्याप्त उदासीनता को दूर करने को लेकर व जन जागरूकता का प्रसार करने के उद्देश्य से ब्रिलिएंट पब्लिक स्कूल की छात्राओं और शिक्षक-शिक्षिकाओं द्वारा एक नुक्कड़ नाटक का आयोजन क्वार्सी चौराहे पर किया गया। इसके माध्यम से प्रतिभागी छात्राओं ने लोगों से कोरोना के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया। नुक्कड़ नाटक के द्वारा स्कूली बच्चों ने कोरोना से बचाव के लिए अपनाने वाले कार्यों को जनसमूह के सामने रखे। नाटक को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग जुटे भी। 

loksabha election banner


लोगों से जागरूकता बरतने की अपील

नुक्कड़ नाटक के माध्यम से अपील की गई कि लोगों को कोविड 19 के प्रसार को गंभीरता से लेना चाहिए और मास्क पहनना, साबुन से बार बार हाथ धोना, सैनिटाइजर का प्रयोग करना, शारीरिक दूरी का पालन करना तथा आरोग्य सेतू एप का प्रयोग करना जैसी जरूरी जीवन शैली को अपनाना होगा। इस दौरान जो लोग मास्क लगाए हूए नहीं थे उन सभी को विद्यालय के प्रधानाचार्य श्याम कुंतैल द्वारा  मास्क वितरित किए गए। कोरोना से बचाव और सावधानी के नारे लगाए गए।


लड़ाई अभी खत्‍म नहीं हुई

प्रधानाचार्य श्याम कुंतैल ने कहा कि अभी बीमारी खत्म नही हुई है, हम सबको  मास्क लगाना है। शारीरिक दूरी के साथ रहना है।  सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पालन भी करना है। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई अभी ख़त्म नहीं हुई है। जब तक इसकी वैक्सीन नहीं आ जाती तब तक सभी को विशेष जागरूक रहना होगा। इस मौके पर विद्यालय के शिक्षक और शिक्षिकाएं मौजूद रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.