Move to Jagran APP

माई के नाम पर भाजपा कर रही है कमाई, आचमन लायक भी नहीं गंगा का पानी

पर्यावरणविद् और जल पुरुष राजेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार पर गंगा की अनदेखी का आरोप लगाया है। साथ ही गंगा के प्रदूषण पर चिंता जाहिर की।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 06:01 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 06:38 PM (IST)
माई के नाम पर भाजपा कर रही है कमाई, आचमन  लायक भी नहीं गंगा का पानी
माई के नाम पर भाजपा कर रही है कमाई, आचमन लायक भी नहीं गंगा का पानी

अलीगढ़  (जेएनएन) । पर्यावरणविद् और जल पुरुष राजेंद्र सिंह ने केंद्र सरकार पर गंगा की अनदेखी का आरोप लगाया है। साथ ही गंगा के प्रदूषण पर चिंता जाहिर की। उन्होंने कहा कि भाजपा माई के नाम पर कमाई कर रही है। चार साल में गंगा और अधिक गंदी हुई है। इसे साफ करने के लिए कोई योजना लागू नहीं की गई।

loksabha election banner

शनिवार को वे एएमयू के सिविल इंजीनियरिंग  डिपार्टमेंट में पानी के शुद्धीकरण पर आयोजित सेमीनार में शामिल होने आए थे। यहां पत्रकारों से वार्ता में उन्होंने कहा कि 112 दिन  पर्यावरणविद् प्रो. जीडी अग्रवाल उर्फ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद अनशन पर बैठे। उनकी एक न सुनी गई और मरने को छोड़ दिया गया। मोदी सरकार ने झूठ और धोखा देकर जीडी अग्र्रवाल को मार दिया।

सभी की है गंगा

सेमीनार में उन्होंने कहा कि गंगा हिंदू, मुस्लिम की नहीं, सभी मानने वालों की है। इसकी सफाई पर सरकार ने करोड़ों खर्च किए, लेकिन स्नान तो दूर आचमन तक को पानी शुद्ध नहीं बचा। ङ्क्षहदुओं की आस्था से जुड़ी गंगा तिल-तिल मर रही है लेकिन केंद्र एवं प्रदेश सरकार गंभीर नहीं हैं। नमामि गंगे योजना के नाम पर सरकार ने करोड़ों रुपयों की बंदरबांट कर दी।  गंगा का प्रदूषण लोगों को मोक्ष देने के बजाय बीमार कर रहा है। लेकिन केंद्र सरकार गंगा की सफाई के लिए चार साल में किसी बड़ी ठोस योजना को लागू नहीं करा पाई। सरकार की मंशा को लोग समझ चुके हैं। आने वाले चुनावों में जनता जवाब देगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.