Move to Jagran APP

कोरोनाः तेलंगाना से अलीगढ़ लौटे युवक समेत चार संक्रमण के शक में भर्ती aligarh news

अलीगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर प्रशासन अलर्ट है। शक के अाधार पर जांच कराई जा रही हैं। साथ ही लोगों को घरों में रहने की सलाह दी गई है।

By Mukesh ChaturvediEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 07:00 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 03:00 PM (IST)
कोरोनाः  तेलंगाना से अलीगढ़ लौटे युवक समेत  चार  संक्रमण के शक में भर्ती aligarh news
कोरोनाः तेलंगाना से अलीगढ़ लौटे युवक समेत चार संक्रमण के शक में भर्ती aligarh news

 अलीगढ़ (जेएनएन)।  कोरोना वायरस संक्रमण के शक में मंगलवार को तेलंगाना से लौटे युवक समेत चार मरीजों को आइसोलेशन वार्डों में भर्ती कराया गया। तीन मरीजों के नमूने जांच को भेजे गए। अधिकारियों के अनुसार प्रथम ष्टया किसी भी मरीज में वायरस के लक्षण नहीं पाए गए। 

loksabha election banner

दीन दयाल अस्पताल में कराया भर्ती 

जवां क्षेत्र का 22 वर्षीय युवक तेलंगाना में नौकरी करता है। पिछले दिनों वापस लौटा। पड़ोसियों ने उसके बीमार होने की सूचना अधिकारियों को दी और जांच कराने की जरूरत बताई। चिकित्सा अधिकारियों ने उसे दीनदयाल अस्पताल में भर्ती कराया। 

कई दिन पहले लौटा 

लाल डिग्गी के 32 वर्षीय युवक भी जनपद के बाहर रहकर नौकरी करता था। कई दिनों पहले लौटा तो उसे सर्दी-खांसी की समस्या थी। स्थानीय लोगों ने उससे जांच कराने के लिए कहा तो उसने खुद को स्वस्थ बताते हुए इन्कार कर दिया। किसी की शिकायत पर उसे भी दीनदयाल में भर्ती कराया गया। अकराबाद क्षेत्र का युवक भी दिल्ली से लौटा था। बीमार होने पर गांव के लोगों ने शिकायत कर दी। उसे भी दीनदयाल में भर्ती कराया गया। शहर के ही एक युवक को स्थानीय लोगों की शिकायत पर जिला अस्पताल में भर्ती किया गया। चिकित्सकों ने उसे स्वस्थ बताते हुए आइसोलेशन में रहने की सलाह देते हुए घर भेज दिया। 

बल्लभगढ़ से लौटे युवक भी भर्ती 

पिसावा क्षेत्र का युवक हरियाणा के बल्लभगढ़ में नौकरी करता है। वह पांच दिन से बीमार था। दो दिन पहले गांव लौटा। मरीज की सूचना मंगलवार को दोपहर सीएचसी टप्पल के एमओआइसी को सूचना दी गई,  टीम न पहुंचने पर लोगों ने सांसद से शिकायत की। कुछ ही देर में गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई और युवक को जांच के लिए अलीगढ़ ले जाया गया। महामारी रोग विशेषज्ञ डॉ. शुएब अंसारी ने बताया कि फ्लू व वायरल के मरीजों को कोरोना संक्रमित होने के शक में कंट्रोल रूम पर काफी सूचनाएं दी जा रही हैं। लोग भयभीत न हो। सावधानी बरतें। हां, बाहर से आए लोग घर में 14 दिन क्वारंटाइन रहें।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.