Move to Jagran APP

अभी पुलिस के हाथ नहीं आए पूर्व भाजपा विधायक के पेट्रोल पंप कर्मियों को लूटने वाले

अलीगढ़ : हरदुआगंज कस्बा में पूर्व भाजपा विधायक मुनीष गौड़ के पेट्रोल पंप कर्मियों से छह लाख लूटने

By JagranEdited By: Published: Wed, 04 Apr 2018 07:29 AM (IST)Updated: Wed, 04 Apr 2018 07:29 AM (IST)
अभी पुलिस के हाथ नहीं आए पूर्व भाजपा विधायक के पेट्रोल पंप कर्मियों को लूटने वाले

अलीगढ़ : हरदुआगंज कस्बा में पूर्व भाजपा विधायक मुनीष गौड़ के पेट्रोल पंप कर्मियों से छह लाख लूटने वालों को अभी पुलिस तलाश नहीं सकी है। बदमाशों की तलाश में कई जगह दबिश का दावा किया जा रहा है। लूट की वारदात मंगलवार दोपहर हुई थी। बाइक सवार तीन बदमाश रिवॉल्वर लहराते हुए भाग गए थे।

loksabha election banner

मुनीष गौड़ के पेट्रोलपंप (राज फिलिंग स्टेशन) पर छोटूराम शर्मा निवासी मीरापुर, शिकारपुर (बुलंदशहर) व बंटी निवासी नगाइचपाड़ा अतरौली सेल्समैन हैं। मंगलवार सुबह करीब 11 बजे छोटूराम व बंटी बाइक पर छह लाख सात हजार रुपये लेकर भारतीय स्टेट बैंक में जमा करने जा रहे थे। पंप से करीब 100 मीटर दूर हनुमानगढ़ी रोड पर पीछे से अपाचे बाइक पर आए तीन बदमाशों ने उन्हें रोक लिया। रिवॉल्वर दिखाकर बाइक पर पीछे बैठे बंटी के हाथ में लगे नोटों से भरे बैग को छीन लिया। कर्मियों के शोर मचाने पर दुकानदार दौड़े तो बदमाश रिवॉल्वर लहराते हुए निकल गए। छोटू के मुताबिक, दो बदमाश हेलमेट लगाए थे, तीसरे के हाथ में रिवॉल्वर था। बैग लूटने के बाद बदमाश अतरौली की ओर भागे। वारदात से दुकानदार दहशत में आ गए। दुकानों के शटर गिराकर भागने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस नाकाबंदी कर बदमाशों की तलाश में जुटी रही, लेकिन सफलता नहीं मिली। थाना प्रभारी डॉ. विनोद सिंह ने बताया कि सर्विलांस व रोड पर लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से लुटेरों की तलाश की जा रही है। सेल्समैन से भी पूछताछ कर बदमाशों की हुलिया निशानी ली गई है। इसी आधार पर कुछ संदिग्ध उठाए हैं। इनसे पूछताछ चल रही है। हरदुआगंज पुलिस के साथ सर्विलांस टीम व एसओजी को भी लगाया गया है।

पेट्रोल पंप कर्मियों से दिनदहाड़े हुए छह लाख की लूट की घटना से कारोबारी दहशत में हैं। घटनास्थल हनुमान रोड लूट व हत्याओं के लिए सेफ प्वॉइंट बन गया है। थाने से दूर व बिखरी आबादी वाले रोड पर 2007 में जैन पेट्रोल पंप के कर्मियों से बदमाश दिनदहाड़े सात लाख रुपये लूट थे, जिसका पर्दाफाश आज तक पुलिस नहीं कर सकी है। मार्च 2016 में कलाई के जीतू चौधरी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या भी इसी रोड पर की गई थी।

कैश कैरिय¨रग सिस्टम का पालन नहीं : पुलिस ने बीते साल अक्टूबर में सफेदपुरा के पेट्रोल पंप को लूटने की योजना बनाते गिरोह को दबोचा था। उस वक्त सभी पेट्रोल पंप व गैस एजेंसी संचालकों को सीसीटीवी कैमरे लगाने व सुरक्षा गार्ड रखने के साथ कैश कैरिय¨रग सिस्टम का पालन करने के निर्देश दिए थे। एसओ के मुताबिक कैश जमा करने जाते समय पुलिस को सूचना नहीं दी गई। कई पेट्रोल पंप वाले कैश कैरिय¨रग सिस्टम का पालन नहीं कर रहे है।

लूट दर लूट

दो जनवरी- 17 : अकराबाद के अधौन गांव के पास रोड होल्डअप।

21 जनवरी : यमुना एक्सप्रेस वे पर पूर्व आइजी के फार्म हाउस व टूरिस्ट बस में लूटपाट।

24 फरवरी : बरला इलाके में रोड होल्डअप कर यात्रियों से लूट।

चार मार्च : अकराबाद इलाके में तिल के 200 बोरे लादकर जा रहे ट्रक को लूटा।

15 जून : छर्रा के धुलाई सेंटर मालिक के परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट।

26 जून : अतरौली-बरला बार्डर पर राहगीरों से लूटपाट।

27 जुलाई : क्वार्सी इलाके में रामगढ़ पंजीपुर में 76 हजार लूटे।

11 सितंबर : क्वार्सी के नगला बघेल व सरोज नगर में शिक्षा मित्रों के परिवार से लाखों की लूटपाट।

12 सितंबर : सासनीगेट के विकास नगर में गृहस्वामी व किराएदार के घर लाखों की डकैती।

26 सितंबर : गभाना में श्रद्धालुओं से भरी बस से पांच लाख की लूट

11 दिसंबर : सारसौल चौराहे के पास उमा एक्सपोर्ट फैक्ट्री में लाखों की लूटपाट।

15 दिसंबर : फॉरेस्ट कॉलोनी में हार्डवेयर कारोबारी दिलशाद के घर लूटपाट।

20 दिसंबर : फॉरेस्ट कॉलोनी में बसीम अजीज के घर लूटपाट। पेट्रोलपंप वालों ने पर्दाफाश के लिए दिया दो दिन का समय : हरदुआगंज में पेट्रोल पंप कर्मियों से हुई लूट की जानकारी पर तमाम कारोबारी एकत्रित हो गए। अलीगढ़ पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष विजय मंगल गुप्ता भी सदस्यों के साथ पहुंच गए। थाना हरदुआगंज प्रभारी डॉ. विनोद कुमार सिंह से एसोसिएशन के सदस्यों ने मुलाकात की। थाना प्रभारी से साफ कहा कि जब पांच दिन बाद ग्राहक सेवा के लिए खुले बैंक में कैश जमा कराने के लिए कर्मियों को जाना था, तब पुलिस चौकसी में क्यों नहीं की गई? एसोसिएशन ने इस लूट के पर्दाफाश के लिए पुलिस को दो दिन का समय दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.