अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Ruckus in Aligarh : अलीगढ़ के देहली गेट क्षेत्र की गली नंबर एक में कृष्ण जन्माष्टमी पर Dahihandi events के दौरान युवतियों से छेड़छाड़ काे लेकर दो पक्षों के विवाद में पांच लोग गिरफ्तार कर लिए गए जबकि 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। स्‍थिति तनावपूर्ण देखते हुये मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है साथ ही लगातार पुलिस अधिकारी गश्‍त कर रहे हैं। 

ये था मामला :  देहली गेट क्षेत्र की गली नंबर एक में कृष्‍ण जन्‍माष्‍टमी के अवसर पर दही हांडी का कार्यक्रम चल रहा था। आरोप है कि इसी बीच कुछ मुस्‍लिम युवकों ने युवतियों के साथ छेड़खानी कर दी। छेड़छाड़ का विरोध करने पर आरोपितों ने तीन युवकों को पकड़कर मस्‍जिद में ले गए और बंद कर पीटा। बचाने आए लोगों पर पथराव किया गया। मामला दो समुदाय का होने के चलते कई थानों का फोर्स मौके पर पहुंच गया। इसके बाद आरोपित फरार हो गए। देर रात DIG Deepak Kumar, SSP Kalanidhi Naithani भी फोर्स के साथ देहली गेट थाने पहुंच गए। मौके का भी भ्रमण किया। पुलिस ने मारपीट में घायल हुए पांच युवकों का मेडिकल भी कराया। मामले में करीब 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है जबकि पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

मुस्‍लिम पक्ष पर छेड़छाड़ का आरोप : Guler Road street number one of Dehli Gate area में शुक्रवार रात दहीहांडी फोड का कार्यक्रम चल रहा था। कार्यक्रम में शामिल आयुष ने बताया कि मुस्लिम पक्ष के युवकों ने लड़कियों से छेड़छाड़ कर दी। लोगों ने विरोध किया तो आरोपित चले गए। कुछ देर बाद कई युवक इकट्टा हो गए और मुझ समेत तीन युवकों को पास में ही एक मस्‍जिद में खींच ले गए और मारपीट की। हमें बचाने आए लोगों पर पथराव कर दिया। रात साढ़े दस बजे हुई इस घटना से खलबली मच गई। कुछ ही देर में देहली गेट थाने से फोर्स मौके पर पहुंच गया। रात एक बजे महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत समेत बड़ी संख्या में भाजपाई भी थाने पहुंच गए। देहली गेट थाने में रात डेढ़ बजे डीआइजी और एसएसपी की मौजूदगी में मुकदमा दर्ज कराया गया। 

इनका कहना है

दही हांडी के कार्यक्रम के दौरान दो पक्षों में झगड़ा हुआ है। मामले में 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, जबकि पांच आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। एहतियात के तौर पर घटनास्‍थल पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। 

- कलानिधि नैथानी, एसएसपी

Edited By: Anil Kushwaha

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट