Move to Jagran APP

COVID-19 Vaccination in Aligarh : पहला टीका आनन्द के नाम, बोले, मैं भाग्यशाली

कोरोना से जंग में जीत की मजबूत शुरूआत वैक्सीन से शनिवार को हुई। जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए पहला टीका महिला अस्पताल के सफाईकर्मी 34 वर्षीय आनंद को लगाया गया। कुछ देर वे डरे-सहमे नजर आए। लेकिन अफसरों ने समझाया

By Sandeep kumar SaxenaEdited By: Published: Sun, 17 Jan 2021 08:22 AM (IST)Updated: Sun, 17 Jan 2021 08:22 AM (IST)
COVID-19 Vaccination in Aligarh : पहला टीका आनन्द के नाम, बोले, मैं भाग्यशाली
कोरोना से जंग में जीत की मजबूत शुरूआत वैक्सीन से शनिवार को हुई।

अलीगढ़, जेएनएन। कोरोना से जंग में जीत की मजबूत शुरूआत वैक्सीन से शनिवार को हुई। जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिए पहला टीका महिला अस्पताल के सफाईकर्मी 34 वर्षीय आनंद को लगाया गया। कुछ देर वे डरे-सहमे नजर आए। लेकिन, अफसरों ने समझाया तो हिम्मत दिखाई। वैक्सीन लगने के बाद  बोले, भाग्यशाली हूं, जो पहला टीका मुझे लगा है। कोई परेशानी भी नहीं हुई। 

loksabha election banner

सीडीओ अनुनय झा ने आनंद से कहा, घबराने की जरूरत नहीं

 वेबकास्ट के जरिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का का संबोधन खत्म होने के बाद महिला अस्पताल में सबसे पहले नौ लोगों को वैक्सीनेशन के लिए बुलाया गया। पोर्टल पर सबसे पहला नाम सफाईकर्मी आनंद का था। आनंद को एक कक्ष में बैठा दिया गया। उद्घाटन के तुरंत बाद सीडीओ अनुनय झा ने आनंद से मिले। कहा, घबराने की कोई बात नहीं है। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। आनंद ने कहा, साहब मैं वैक्सीन लगवाने के लिए तैयार हूं। कई कर्मचारी उसे टीकाकरण कक्ष में ले गए। वहां सिटी मजिस्ट्रेट, सीएमओ, सीएमएस व अन्य अधिकारियों की उपस्थिति में वैक्सीन लगाई गई। 30 मिनट बाद निगरानी कक्ष से बाहर आया तो चेहरे पर हल्की मुस्कुराहट थी। उसका आत्मविश्वास बढ़ा हुआ था। 

कर्मचारी बिना डरे वैक्सीन लगवाएं

जयगंज डाकखाने के पास रहने वाले अविवाहित आनंद ने बताया कि शुक्रवार को उसे वाट््सएप पर मैसेज मिला कि कल वैक्सीन लगनी है। ये नहीं पता था कि पहली वैक्सीन उन्हें ही लगनी है। परिवार में भाई-बहन भी थोड़े ङ्क्षचतित थे। वैक्सीन लगने से पहले मन में कुछ दुविधा थी, अब कोई परेशानी नहीं। मैं भाग्यशाली हूं जो कोरोना को खत्म करने वाली वैक्सीन की पहली डोज मुझे दी गई। यह पल हमेशा याद रहेगा। दीनदयाल अस्पताल में पहला टीका एडी आफिस में तैनात कर्मचारी 40 वर्षीय यतेंद्र कुमार को लगाया गया। पहला टीका लगने पर वे खुश नजर आए। कहा, कर्मचारी बिना डरे वैक्सीन लगवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.