Move to Jagran APP

अलीगढ़ में रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले पिता-पुत्र जेल भेजे

थाने में 17 मई 2020 को रिपोर्ट कराई थी कि कुलदीप पुत्र होशियार निवासी हरनारायणगढ़ी खैर उसे 2018 में अलीगढ़ न्यायालय में मिला था जहां उसने अपना परिचय रेलवे में टीटीई के रूप में दिया था। ठगी करने वाले पिता-पुत्र कोर जेल भेजा है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 10:56 PM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 10:56 PM (IST)
अलीगढ़ में रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले पिता-पुत्र जेल भेजे
रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले पिता-पुत्र कोर जेल भेजा है।

अलीगढ़, जेएनएन : जवां में थाना पुलिस ने रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी करने वाले पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।कोतवाली खैर में भी परिवार के लोगों के खिलाफ वहां के रघुराज शर्मा पुत्र कोमल प्रसाद शर्मा ने  रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें खैर पुलिस ने कुलदीप की मां कमलेश देवी को 11 अक्टूबर को जेल भेजा है। 

loksabha election banner

यह है मामला

खेड़ा खुर्द निवासी राजेश कुमार पुत्र स्वर्गीय लालाराम बेरोजगार है। उसने थाने में 17 मई 2020 को रिपोर्ट कराई थी कि कुलदीप पुत्र होशियार निवासी हरनारायणगढ़ी खैर उसे 2018 में अलीगढ़ न्यायालय में मिला था, जहां उसने अपना परिचय रेलवे में टीटीई के रूप में दिया था। राजेश द्वारा मांगने पर अपना मोबाइल नंबर दे दिया था। एक बार नौकरी के लिए इंटरव्यू देने बंगाल जाने के लिए राजेश ने उससे ट्रेन के बारे में भी जानकारी की थी। कुलदीप ने उससे कहा कि अगर वो चाहे तो वह उसकी नौकरी रेलवे में लगवा सकता है। इसके लिए सहमत होने पर उसने राजेश से 4 लाख रुपये कैश व तीन लाख रुपये खाते में ट्रांसफर करा लिए। काम न होने पर 

कूटरचित ज्वाइनिंग लेटर

कुलदीप के पिता व भाइयों ने उसे पैसे वापस करने की गारंटी दी थी। 26 फरवरी 2019 को कुलदीप ने राजेश को चंदोला बनारस बुलवाया था जहां पर एक राकेश तिवारी नाम के व्यक्ति से मिलवाया व कहा कि ये लोग उसे ज्वाइनिंग लेटर दिलवा देंगे, जहां उसे गेटमेन पद के लिए कूटरचित ज्वाइनिंग लेटर तैयार कर दे दिया। कहा कि वह बरौनी जाकर नौकरी ज्वाइन कर ले। वह बरौनी गया तो विभागीय अधिकारियों ने बताया कि लेटर फर्जी है। इसके बाद कुलदीप व परिजनों से पैसे मांगे तो वे टालमटोल करते रहे बाद में परेशान होकर राजेश ने कुलदीप व उसके परिवारीजनों के खिलाफ 17 मई 2020 को धोखाधड़ी की रिपोर्ट  कराई। पुलिस ने बुधवार को कुलदीप के भाई हरेंद्र उर्फ हरीश व उसके पिता होशियार को गिरफ्तार कर जेल भेजा है।

पूरा परिवार करता है नौकरी के नाम पर ठगी

मुकदमे में जांच कर रहे उप निरीक्षक रोहित राठी ने बताया कि कुलदीप का पूरा परिवार नौकरी के नाम पर ठगी करता है। कोतवाली खैर में भी परिवार के लोगों के खिलाफ वहां के रघुराज शर्मा पुत्र कोमल प्रसाद शर्मा ने  रिपोर्ट दर्ज कराई है, जिसमें खैर पुलिस ने कुलदीप की मां कमलेश देवी को 11 अक्टूबर को जेल भेजा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.