Move to Jagran APP

कोरोना से मौत पर चार लाख के मुआवजा का फर्जी संदेश इंटरनेट मीडिया पर हो रहा वायरल Aligarh news

कोरोना से मौत होने पर मुआवजा मिलने का एक संदेश इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग बिना सोचे-समझे इस संदेश को आगे बढ़ाए जा रहे है। दावा किया जा रहा कि सरकार कोविड-19 से मौत पर राष्ट्रीय आपदा कोष से चार लाख रुपये देगी।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 27 May 2021 10:20 AM (IST)Updated: Thu, 27 May 2021 10:20 AM (IST)
कोरोना से मौत पर चार लाख के मुआवजा का फर्जी संदेश इंटरनेट मीडिया पर हो रहा वायरल  Aligarh news
कोरोना से मौत होने पर मुआवजा मिलने का एक संदेश इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

अलीगढ़, जेएनएन ।  कोरोना से मौत होने जाने पर मुआवजा मिलने का एक संदेश इन दिनों इंटरनेट मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लोग बिना सोचे-समझे इस संदेश को आगे बढ़ाए जा रहे है। इसमें दावा किया जा रहा है कि सरकार कोविड-19 से मौत पर राष्ट्रीय आपदा कोष से चार लाख रुपये देगी, जबकि सरकार से ऐसा कोई भी आदेश नहीं ही नहीं हैं। प्रशासन भी इस फर्जी संदेश का पहले ही खंडन कर चुका है। 

loksabha election banner

गलत सूचना इंटरनेट मीडिया पर वायरल

पिछले साल मार्च में कोरोना ने देश में दस्तक थी। अलीगढ़ में अप्रैल में पहला मामला सामने आया था। तब से अब तक काेरोना की दो लहरें आ चुके हैं। इनमें जिले में 20 हजार से सक्रमित हो चुकी हैं। वहीं, 80 के करीब लोगों की मौत हो चुकी हैं। अब पिछले कुछ दिनों से इंटरनेट मीडिया पर एक संदेश वायरल हो रहा है। इसमें कहा जा रहा है कि कोरोना से मौत पर सरकार चार लाख का अनुदान दे रहे है। राष्ट्रीय आपदा कोषा से इसकी पूर्ति हो रही है। इस संदेश के साथ एक फार्म भी वायरल हो रहा है। इस फार्म को भरकर डीएम कार्यालय में जमा करने की बात कही जा रही है, लेकिन हकीकत में यह पूरी तरह से फर्जी है। सरकार की तरफ से ऐसी कोई भी योजना नहीं हैं। एडीएम वित्त विधान जायसवाल ने बताया कि सरकार ने कोरोना से मौत पर अनुदान की कोई भी योजना शुरू नहीं की है। किसी शातिर ने इस तरह का फर्जी संदेश वायरल कर दिया है। यह पूरी तरह से गलत है। कोई भी व्यक्ति इस संदेश के झांसे में न आए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.