Move to Jagran APP

सेना में भर्ती कराने के नाम पर ठगने वाला पंजाब का फर्जी कर्नल दबोचा, ऐसे करता था ठगी Aligarh News

उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में सेना में भर्ती कराने के एवज में लोगों को ठगने वाला पंजाब निवासी फर्जी कर्नल गुरुवार को इगलास पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 09:16 PM (IST)Updated: Fri, 07 Aug 2020 06:50 AM (IST)
सेना में भर्ती कराने के नाम पर ठगने वाला पंजाब का फर्जी कर्नल दबोचा, ऐसे करता था ठगी Aligarh News
सेना में भर्ती कराने के नाम पर ठगने वाला पंजाब का फर्जी कर्नल दबोचा, ऐसे करता था ठगी Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन: उत्‍तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ में सेना में भर्ती कराने के एवज में लोगों को ठगने वाला पंजाब निवासी फर्जी कर्नल गुरुवार को इगलास पुलिस के हत्थे चढ़ गया। वह लेफ्टीनेंट कर्नल की वर्दी पहनकर घूमता था। पुलिस से बचने के लिए कई नंबर प्लेट, फर्जी आइडी कार में मिलीं। शातिर सेना से बर्खास्त सिपाही है। 

loksabha election banner

 मथुरा में की थी ठगी

एसपी देहात अतुल शर्मा ने बताया कि मथुरा के कुछ लोगों से सेना में नौकरी के नाम पर पंजाब के व्यक्ति ने ठगी की थी। शातिर पंजाब से भी वांछित था। गुरुवार को पता चला कि शातिर ठगी के रुपये लेने के लिए इगलास के गांव भीलपुर आ रहा है। इंस्पेक्टर इगलास प्रवीण कुमार मान व दारोगा मदन सिंह ने गांव भीलपुर-बलीपुर के पास बत्तो देवी स्कूल के सामने ग्रे रंग की कार को रोका। कार सवार शख्स आर्मी के लेफ्टीनेंट कर्नल की वर्दी में था। उसे रोका तो खुद को लेफ्टीनेंट कर्नल बताकर रौब दिखाने लगा। इंस्पेक्टर ने सख्ती दिखाकर उसकी तलाशी ली तो आधार कार्ड मिला, जिसमें सरवन पुत्र गुरमेल निवासी नूरपुर थाना सदर, लुधियाना (पंजाब) नाम दर्ज था। सख्ती से पूछताछ करने पर आरोपित ने अपना असली नाम प्रदीप उर्फ पीरू पुत्र गुरुमेल बताया। वह खुद को लेफ्टीनेंट कर्नल बताकर युवकों से सेना में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करता था। 

मथुरा के तीन लोगों से ठगे साढ़े सात लाख 

मांट (मथुरा) क्षेत्र के गांव कुड़वारा निवासी रामकुमार ने आरोपित के खिलाफ मंगलवार को ठगी का मामला दर्ज कराया था। उनका कहना था कि आरोपित ने स्वयं को आर्मी में कर्नल बताकर नौकरी दिलाने का विश्वास दिलाया था। फर्जी कर्नल से उससे व उसके साथी गांव के ही मनोज व तेजवीर से ढाई-ढाई लाख रुपये लिए। शिक्षा संबंधी कागजात भी ले लिए। 10 जुलाई को राजकुमार ने 7.5 लाख रुपये गांव भीलपुर निवासी मामा लोकेश शर्मा के यहां दिए थे। जल्द ही ज्वॉइनिंग लेटर मिलने की बात कही। ठगी का पता चलने पर सरवन से रुपये व शैक्षिक प्रमाणपत्र मांगे तो जान से मारने की धमकी दी। 

ये हुआ बरामद

आर्मी की फर्जी आइडी, कैंटीन स्मार्टकार्ड, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, भारतीय स्टेट बैैंक के दो एटीएम कार्ड, एचडीएफसी बैंक का एटीएम कार्ड, कार का बीमा बिल, आर्मी की वर्दी, बैज लेफ्टिनेंट कर्नल, चार स्टांप, कार की चार नंबर प्लेट। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.