Move to Jagran APP

Farmer Movement : पूर्व सैनिक संगठन ने भी किया किसानों का समर्थन Aligarh news

किसान यूनियन के जिला उपाध्यक्ष ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार हम किसानों की मांगों को नहीं मानेगी तो हम जनपद अलीगढ़ में किसानों के घर-घर जाकर सभी किसानों को इकट्ठा कर दिल्ली पहुंचाने का काम करेंगे।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 03 Jan 2021 03:38 PM (IST)Updated: Sun, 03 Jan 2021 03:38 PM (IST)
पूर्व सैनिक संगठन के चौधरी जीत सिंह सूबेदार व बाबा महेंद्र सिंह भी धरने पर बैठे।

अलीगढ़, जेएनएन : रविवार को अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के बैनर तले गोंडा अलीगढ़ रोड पीजरी  पैठ पर किसान आंदोलन के समर्थन में चल रहे अनिश्चितकालीन धरने पर पूर्व सैनिक संगठन के चौधरी जीत सिंह सूबेदार व बाबा महेंद्र सिंह टिकैत किसान यूनियन के जिला उपाध्यक्ष अलीगढ़ मुकेश चौधरी अपने साथियों के साथ धरना स्थल पर बैठे।

loksabha election banner

सरकार पर उपेक्षा का आरोप

पूर्व सैनिक संगठन के चौधरी जीत सिंह सूबेदार ने कहा हमारी तहसील इगलास के किसानों के दुख सुख में कोई भी सरकार का सहयोग कभी नहीं रहा, पहले विधायक विपक्ष के रहते थे अब माननीय विधायक सत्ताधारी पार्टी के हैं, लेकिन सत्ताधारी पार्टी के विधायक गरीब किसान मजदूर पीड़ित लोगों की मदद तो छोड़ो उनकी तरफ देखना भी पसंद नहीं करते। हमारा पूर्व सैनिक संगठन ऐसे जन प्रतिनिधियों का विरोध करता है जो कि सच्चाई की बात कहने का भी  साहस नहीं रखते। किसान यूनियन के जिला उपाध्यक्ष ने सरकार को चेतावनी दी कि अगर सरकार हम किसानों की मांगों को नहीं मानेगी तो हम जनपद अलीगढ़ में किसानों के घर-घर जाकर सभी किसानों को इकट्ठा कर दिल्ली पहुंचाने का काम करेंगे।

शहीद अन्‍नदाताओं को दी श्रद्धांजलि

जिला अध्यक्ष चौधरी सत्यवीर सिंह सत्तो ने कहा कि हमारे किसान अपने हक के लिए उचित मांगें मनवाने को आंदोलनरत हैं। सरकार या तो हमारे देश के अन्नदाता की मांगों को माने अन्यथा किसान अपनी मांगें मनवाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।  जिलाध्यक्ष ने किसान आंदोलन में शहीद हुए देश के 51 अन्नदाताओं को भावभीनी श्रद्धांजलि दी व देश के शहीद अन्नदाता ओं को नमन किया। अनिश्चितकालीन धरने पर मौजूद किसानों ने महान समाज सुधारिका 1 जनवरी 1884 को भारत में प्रथम बालिका स्कूल खोलकर महिला शिक्षा की अलख जगाने वाली भारत की प्रथम महिला शिक्षिका सावित्रीबाई फुले की जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की । इस मौके पर ब्रजनंदन सिंह फौजी, अर्जुन सिंह फौजी,  बाबा टिकट गुटके धर्मेंद्र चौधरी, विजेंद्र सिंह, राजेंद्र शर्मा, देव नगला, आर के बाबा डॉ राजेंद्र कुमार शर्मा, पन्नालाल, वीरपाल सिंह, रूपेंद्र जैन, गुलवीर पहलवान, राम सिंह, केशव देव सिंह, उदयवीर सिंह, महासचिव दिगंबर महवीर सिंह, दरियाव सिंह, सुखबीर सिंह, चौधरी सरदार सिंह झरेलिया  आदि किसान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.