Move to Jagran APP

अलीगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर आठ हजार लोग होंगे पाबंद

गांवों में पुलिस की ओर से लगाई जा रहीं चौपाल।

By JagranEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 08:49 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 08:49 PM (IST)
अलीगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर आठ हजार लोग होंगे पाबंद
अलीगढ़ में विधानसभा चुनाव को लेकर आठ हजार लोग होंगे पाबंद

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : विधानसभा चुनावों को देखते हुए पुलिस ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैयारी शुरू कर दी हैं। इसके तहत जिलेभर में पुलिसकर्मियों को इधर से उधर कर दिया गया है। वहीं गांवों में चौपालें लगाकर लोगों से तालमेल बिठाया जा रहा है। इसके अलावा पुलिस ने करीब आठ हजार लोगों को पाबंद करने की भी तैयारी कर ली है। ये लोग पिछले चुनाव में भी पाबंद किए गए थे। पाबंदी की कार्रवाई इसलिए की जाएगी, ताकि ये लोग चुनाव में किसी तरह से शांति व्यवस्था को नुकसान न पहुंचाएं।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव की सुगबुगाहट होते ही पुलिस गांवों में अपनी बीट प्रणाली को मजबूत बनाने में जुट गई है। इसके लिए थाना स्तर पर ग्रामीणों से संवाद स्थापित किया जा रहा है। पुलिस गांव-गांव जाकर संभ्रांत लोगों के साथ बैठकें कर रही है। वहीं बीट सिपाही सक्रिय हो गए हैं। पुलिस पुराने केसों का डाटा खंगाल रही है। इनमें अपराधियों की मौजूदा स्थिति देखी जा रही है। वहीं पुलिस ने असामाजिक तत्वों को चिह्नित करना शुरू कर दिया है। इसके तहत जिलेभर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में करीब आठ हजार लोगों को पाबंद करने की तैयारी है। इन्हें पुलिस की ओर से नोटिस भेजे जाएंगे। एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि चुनाव को लेकर लोगों से समन्वय बिठाया जा रहा है। वहीं असामाजिक तत्व किस्म के लोगों को पाबंद किया जाएगा। चुनाव में किसी तरह की गड़बड़ी सहन नहीं की जाएगी। अगर किसी ने व्यवधान डालने की कोशिश की तो पुलिस उससे सख्ती से निपटेगी। चुनाव को पूरी तरह से निष्पक्ष और शांति के साथ संपन्न कराया जाएगा। इसके लिए अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जल्दी ही असामाजिक तत्वों को पाबंद करने की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी। गांवों में लोगों के साथ बैठकें कर शांति के साथ मतदान करने की अपील की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.