Move to Jagran APP

अलीगढ़ में बारात चढ़त के दौरान दूल्हे की बग्गी पर बरसाए अंडे

Eggs showered on Groom in Aligarh अलीगढ़ के टप्पल में बारात चढ़त के दौरान दूसरे समुदाय के लोगों ने दूल्हे की बग्गी पर अंडे फेंके गए और जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करते हुए भाग गए। मामले में थाना पुलिस को शिकायती पत्र दे दिया है।

By Aqib KhanEdited By: Published: Fri, 08 Jul 2022 07:32 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jul 2022 07:32 PM (IST)
अलीगढ़ में बारात चढ़त के दौरान दूल्हे की बग्गी पर बरसाए अंडे

अलीगढ़, जागरण टीम: टप्पल क्षेत्र के गांव नूरपुर में फिर से कुछ लोगों ने माहौल बिगाड़ने की कोशिश की है। गुरुवार रात को अनुसूचित जाति के युवक की बरात चढ़त के दौरान अंडे फेंके गए। कुछ अंडे बरातियों को लगे। आरोप है कि दूसरे समुदाय के लोगों ने अंडे फेंके हैं। इसे लेकर गांव में तनाव हो गया। पुलिस ने मौके पर हालांत संभाले और बरात चढ़त पूरी कराई। पुलिस ने मामले में चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

loksabha election banner

गांव नूरपुर निवासी राजू उर्फ राजवीर ने बताया कि उनके भाई स्वर्गीय धर्म सिंह की दो बेटियों की शादी तय हुई थी। इनमें बड़ी बेटी बबीता की बरात गौतमबुद्धनगर के थाना दनकौर के गांव अच्छेजा व छोटी बेटी नीलम की बरात दनकौर के ही गांव खेरली भाव से गुरुवार रात को गांव आई थी।

बरात चढ़कर की जा रही थी। एक बरात आगे निकल गई। जबकि दूसरी नूरपुर अटारी रोड पर चल रही थी। तभी गांव के ही फतेह मोहम्मद के घर के पास छत से लोगों ने दूल्हे की बग्गी पर अंडे बरसाने शुरू कर दिए। इस पर भीड़ इकट्ठा हो गई।

आरोप है कि आरोपित जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए भाग गए। राजू की तहरीर पर पुलिस ने अंसार, शाहरुख, अमजद व सऊआ के खिलाफ एससी-एसटी की धारा में मुकदमा दर्ज किया है। वहीं गांव में फोर्स तैनात कर दिया गया है।

पिछले साल रोकी गई थी बरात

इसी गांव में 26 मई को ओमवीर की दोनों लड़कियों की बरात आई थी। तब भी दूसरे समुदाय के लोगों ने बरात चढ़ने से रुकवा दी। गाली गलौज करते हुए लाठी-डंडों से मारपीट की थी। इसमें गाड़ी के शीशे भी टूट गए थे। इसके बाद लोगों ने घर के बाहर मकान बिकाऊ है.. के पोस्टर लगा दिए। पलायन की धमकी दी थी। यह मामला देशभर में चर्चित रहा था।

इनका कहना है

बरात में गए एक व्यक्ति पर अंडा लगने की सूचना मिली थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर बरात शांतिपूर्ण संपन्न कराई। तहरीर के आधार पर चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। इसे तस्दीक करने के लिए आसपास के सीसीटीवी खंगाले जा रहे हैं। -पलाश बंसल, एसपी देहात


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.