Move to Jagran APP

Aligarh Pro Wrestling League : डा हेडगेवार के सपनों का भारत तभी बन पाएगा जब समाज शारीरिक रूप से स्‍वस्‍थ होगा

Aligarh Pro Wrestling League अलीगढ़ में प्रो कुश्‍ती लीग का आयोजन होने जा रहा है। मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन के अध्‍यक्ष सुमित सर्राफ ने आरएसएस के संस्‍थापक डा केबी हेडगेवार की स्‍मृति में अलीगढ़ प्रो कुश्‍ती लीग कराने की घोषणा की।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Mon, 14 Nov 2022 11:13 AM (IST)Updated: Mon, 14 Nov 2022 11:14 AM (IST)
Aligarh Pro Wrestling League : डा हेडगेवार के सपनों का भारत तभी बन पाएगा जब समाज शारीरिक रूप से स्‍वस्‍थ होगा
आरएसएस के संस्थापक डा. हेडगेवार की स्मृति में प्रो-कुश्ती लीग को लेकर बैठक करते मंडलीय ओलंपिक एसोसिएशन के पदाधिकारी।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। Aligarh Pro Wrestling League : अभी खेल प्रेमियों के दिमाग से प्रो- कबड्डी लीग का रोमांच व खुमारी खत्म भी नहीं हुई होगी कि जिले में प्रो-कुश्ती लीग का तड़का लगने की पटकथा लिख दी गई है। मंडलीय ओलिंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष सुमित सर्राफ ने आरएसएस के संस्थापक डा. केबी हेडगेवार की स्मृति में अलीगढ़ प्रो-कुश्ती लीग कराने की घोषणा की। इसमें मंडलस्तर के पहलवान शामिल होेंगे। मंडल के चारों जिलों से पहलवानों को खरीदा जाएगा। प्रो- कबड्डी की तरह सिर्फ जिले के ही नहीं बल्कि मंडलभर के उत्कृष्ट पहलवानों पर धनवर्षा होगी।

loksabha election banner

पदाधिकारियों ने की अलीगढ़ प्रो कुश्‍ती लीग की घाेषणाा

रविवार को शेखर सर्राफ मेमोरियल हास्पिटल के सभागार में एसोसिएशन अध्यक्ष सुमित ने सचिव मजहर उल कमर, उपाध्यक्ष संजय माहेश्वरी, कोषाध्यक्ष भगत सिंह बाबा समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक कर अलीगढ़ प्रो-कुश्ती लीग कराने की घोषणा की। सचिव मजहर ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्थापक डा. हेडगेवार के विचारों को आज के युवाओं में प्रचारित व प्रसारित करने के उद्देश्य से जिले में पहलवानों को यह मंच उपलब्ध कराया जा रहा है। कहा कि दुनिया के सबसे बड़े स्वयंसेवी संगठन की स्थापना अखाड़ों एवं व्यायाम शालाओं से ही डा. हेडगेवार ने प्रारंभ की थी।

जिम संचालकों को दी जाएगी फ्रेम युक्‍त फोटो

डा. हेडगेवार के सपनों का भारत तभी बन पाएगा जब हमारा समाज शारीरिक रूप से स्वस्थ होगा। उपाध्यक्ष संजय माहेश्वरी ने बताया कि 27 नवंबर 2022 को महेश्वर इंटर कालेज में डा. हेडगेवार नेशन बिल्डिंग कार्यक्रम के तहत उनकी फ्रेम युक्त फोटो सभी जिम संचालकों एवं अखाड़ों के खलीफा आदि को मुफ्त में दी जाएगी। इस फोटो को सभी जिमों व अखाड़ों में लगाना अनिवार्य होगा। साथ ही डा. हेडगेवार के स्मृति में दिसंबर के अंतिम सप्ताह में कबड्डी के तर्ज पर प्रो-कुश्ती लीग का भी आयोजन होगा।

इसे भी पढ़ें : Aligarh News : बदहाल है दिल्‍ली-कानपुर राष्‍ट्रीय राजमार्ग, गड्ढों का दर्द झेल रहे वाहन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.