मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

अलीगढ़, जेएनएन। पिता के उनकी पहचान वालों से चंद रुपयों की खातिर विवाद में मासूम की हत्या से अलीगढ़ काफी मर्माहित है। टप्पल क्षेत्र के एक गांव की इस घटना में सभी चारों आरोपित गिरफ्ता हो गए हैं। जिला व पुलिस प्रशासन इसके बाद भी पीडि़त परिवार की पल-पल खबर ले रहा है।

अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्र भूषण सिंह के साथ आज अलीगढ़ के एसएसपी आकाश कुलहरि टप्पल क्षेत्र में पीडि़त परिवार से मिलने गांव में उनके घर पहुंचे। डीएम के साथ ही एसएसपी भी करीब डेढ़ घंटा तक पीडि़त परिवार के साथ रहे। डीएम चंद्र भूषण सिंह ने कहा कि यह घटना तो बेहद ही दुखद है। इस मामले में जिला तथा पुलिस प्रशासन पीडि़त परिवार के साथ है। उन्होंने बताया कि पीडि़त परिवार ने जिनके ऊपर आरोप लगाया था, उन चारों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

डीएम ने कहा कि हमने बच्ची के पिता से पूछा है कि अगर अब भी कोई आरोपी बाहर है तो उसके बारे में हमको अवगत करा दें। ढाई वर्ष की बालिका का कोई भी हत्यारा हमसे बचेगा नहीं। उन्होंने कहा कि इस मामले में पुलिस के साथ ही एसडीएम को भी जांच में लगाया गया है। दूध का दूध और पानी का पानी सभी के सामने होगा। उन्होंने कहा कि बच्ची के माता-पिता से हमने साफ कहा है कि किसी भी प्रकार की जरूरत पर हम साथ हैं। सरकार की तरफ से इस मामले में जो भी मदद है, वह पीडि़त परिवार को दी जा रही है। इसके अलावा भी मैंने व्यक्तिगत रूप से इस परिवार को मदद देने का प्रस्ताव दिया। डीएम ने बताया कि परिवार काफी स्वाभिमानी है। बच्ची का दर्द उनके भीतर है। उन्होंने इस नृशंस कांड का कोई भी आरोपित हमसे बचेगा नहीं।

डीएम सीबी सिंह ने कहा कि हम प्रकरण में दोषी पुलिसकर्मियों को सजा दी गई है। इनके साथ ही अब भी कोई दोषी होगा तो वह निश्चित रूप से दंड का पात्र होगा। उन्होंने कहा कि यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। सभ्य समाज में इस तरह का कृत्य अक्षम्य अपराध है। परिवार के लोगों की प्रतिक्रिया के बारे में डीएम ने कहा कि मैंने अपना नंबर परिवार को दिया है। उनसे कहा है कि वह 24 घंटे में मुझसे संपर्क कर सकते हैं। परिवार के लोग भी पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट हैं। बच्ची के पिता तथा मां का हम परीक्षण भी कराएंगे। एसएसपी आकाश कुलहरि ने कहा कि हम पीड़ित परिवार से मिले और उन्होंने आरोपियों को फांसी की सजा देने की मांग की है। इस मामले में चार्जशीट दाखिल किया गया है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप