अलीगढ़, जागरण संवाददाता। बन्नादेवी क्षेत्र के नई बस्ती स्थित एक कारखाने में काम करने वाले एक मजदूर की बुधवार देर रात संदिग्ध हालात में मौत हो गई। स्वजन कारखाना मालिक पर करंट लगाकर हत्या कर देने का आरोप लगा रहे हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

नई बस्‍ती स्‍थित एक कारखाने में काम करता था इकराम

क्वार्सी क्षेत्र के मौलाना आजाद नगर की गली नम्बर चार निवासी 25 वर्षीय इकराम पुत्र नूर मोहम्मद नई बस्ती स्थित एक कारखाने में मजदूरी करते थे। स्वजन के अनुसार देर शाम कारखाना मालिक ने इकराम की तबीयत खराब होने की जानकारी दी। पहले निजी अस्पताल में ले जाया गया। जहां से हालत नाजुक होने पर उन्हें जेएन मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया। जहां देर रात उपचार के दौरान इकराम ने दम तोड़ दिया। इसके बाद स्वजन बेहाल हो गए और इकराम की मौत के बाद कारखाना मालिक पर करंट लगाकर हत्या कर देने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे। उन्होंने बताया कि षड्यंत्र के तहत इकराम की हत्या की गई है।

स्‍वजन के आरोपों की जांच में जुटी पुलिस

इंस्पेक्टर बन्नादेवी विनोद कुमार ने बताया कि स्वजन के आरोपों को लेकर जांच की जा रही है। अभी मामले कोई तहरीर नहीं मिली है। मौत का सही कारण पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही पता चल सकेगा। 

शराब कांड में 23 को होगी सुनवाई

अलीगढ़ । जहरीली शराब कांड में कोर्ट की ओर से मुकदमों के संज्ञान लेने के बाद अब जल्द ही गवाही की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके लिए दो मुकदमों में सुनवाई के लिए 23 सितंबर की तिथि नियत की गई है। दरअसल, शराब कांड की निगरानी शासन व डीजीपी स्तर से हो रही है। ऐसे में पुलिस व अभियोजन की ओर से मजबूती के साथ पैरवी की जा रही है। इसी क्रम में एडीजे प्रथम की अदालत में दो मुकदमों में आरोपित माफिया ऋषि शर्मा, मुनीष शर्मा, उनके भांजे आकाश व शमशेर को तलब किया गया था। इन पर आरोप तय माने जा रहे हैं। कोर्ट में अब 23 को सुनवाई होगी। इसके बाद गवाही होगी।

Edited By: Anil Kushwaha