Move to Jagran APP

छात्रों को बैंक में आधार कार्ड बनवाने के लिए मिल रही तारीख पर तारीख, जानिए क्‍यों Aligarh news

हरदुआगंज कस्बा के डाकघर में नया आधार कार्ड बनाने अथवा संशोधन कराने के लिए मशीन लगाई थी जहां बीते डेढ़ माह से बंद होने से लोग परेशान हैं जिनमें अधिकतर विद्यार्थी हैं जिन्हें आधार कार्ड में त्रुटि के एडमिशन लेने में दिक्कतें आ रही हैं।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 04 Aug 2021 03:11 PM (IST)Updated: Wed, 04 Aug 2021 03:14 PM (IST)
छात्रों को बैंक में आधार कार्ड बनवाने के लिए मिल रही तारीख पर तारीख, जानिए क्‍यों Aligarh news
आधार कार्ड न बनने से छात्रों को एडमिशन में समस्‍याएं आ रही हैं।

अलीगढ़, जेएनएन। हरदुआगंज कस्बा के डाकघर में नया आधार कार्ड बनाने अथवा संशोधन कराने के लिए मशीन लगाई थी, जहां बीते डेढ़ माह से बंद होने से लोग परेशान हैं, जिनमें अधिकतर विद्यार्थी हैं जिन्हें आधार कार्ड में त्रुटि के एडमिशन लेने में दिक्कतें आ रही हैं।

loksabha election banner

डाकघर में डेढ़ माह से बंद पडी हैं मशीनें

केन्द्र सरकार ने बीते वर्ष सरकार के डिजिटल कामन सर्विस सेंटर को आधार कार्ड के लिए अनाधिकृत घोषित कर सरकारी कार्यालयों में आधार कार्ड पटल खोले थे, इसी क्रम में हरदुआगंज के डाकघर व रामघाट रोड पर स्थित इंडसाइड बैंक को आधार कार्ड बनाने को अधिकृत किया था। वहीं डाकघर में बीते डेढ़ माह से मशीन बंद पड़ी है। सैकड़ों लोग रोजाना निराश लौट रहे हैं। आधार कार्ड बनवाने या संशोधन कराने वालों में अधिकतर छात्र छात्राएं हैं, जिनको नए सत्र में आगामी कक्षा में दाखिले के लिए आधार कार्ड अनिवार्य हैं वहीं सैकड़ों छात्रों के आधार कार्ड में जन्मतिथि अथवा नाम में त्रुटि के चलते आगामी कक्षा में रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है, डाकघर में रोजाना सैकड़ों छात्र पहुंच रहे हैं, जिन्हें निराश लौटना पड़ रहा है।

छात्रों को मिल रही तारीख पर तारीख

वहीं इंडसंइड बैंक में भी आधार कार्ड बन रहे है, यहां पहुंच रहे छात्रों को एक से दो माह तक की तारीख दी जा रही है। हरदुआगंज डाकघर प्रभारी देवेंद्र सिंह का कहना है कि ऑपरेटर न होने के चलते आधार कार्ड मशीन बंद रखी हैं, अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है मगर ऑपरेटर नहीं भेजा जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.