अलीगढ़, जेएनएन। हरदुआगंज कस्बा के डाकघर में नया आधार कार्ड बनाने अथवा संशोधन कराने के लिए मशीन लगाई थी, जहां बीते डेढ़ माह से बंद होने से लोग परेशान हैं, जिनमें अधिकतर विद्यार्थी हैं जिन्हें आधार कार्ड में त्रुटि के एडमिशन लेने में दिक्कतें आ रही हैं।

डाकघर में डेढ़ माह से बंद पडी हैं मशीनें

केन्द्र सरकार ने बीते वर्ष सरकार के डिजिटल कामन सर्विस सेंटर को आधार कार्ड के लिए अनाधिकृत घोषित कर सरकारी कार्यालयों में आधार कार्ड पटल खोले थे, इसी क्रम में हरदुआगंज के डाकघर व रामघाट रोड पर स्थित इंडसाइड बैंक को आधार कार्ड बनाने को अधिकृत किया था। वहीं डाकघर में बीते डेढ़ माह से मशीन बंद पड़ी है। सैकड़ों लोग रोजाना निराश लौट रहे हैं। आधार कार्ड बनवाने या संशोधन कराने वालों में अधिकतर छात्र छात्राएं हैं, जिनको नए सत्र में आगामी कक्षा में दाखिले के लिए आधार कार्ड अनिवार्य हैं वहीं सैकड़ों छात्रों के आधार कार्ड में जन्मतिथि अथवा नाम में त्रुटि के चलते आगामी कक्षा में रजिस्ट्रेशन नहीं हो रहा है, डाकघर में रोजाना सैकड़ों छात्र पहुंच रहे हैं, जिन्हें निराश लौटना पड़ रहा है।

छात्रों को मिल रही तारीख पर तारीख

वहीं इंडसंइड बैंक में भी आधार कार्ड बन रहे है, यहां पहुंच रहे छात्रों को एक से दो माह तक की तारीख दी जा रही है। हरदुआगंज डाकघर प्रभारी देवेंद्र सिंह का कहना है कि ऑपरेटर न होने के चलते आधार कार्ड मशीन बंद रखी हैं, अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है मगर ऑपरेटर नहीं भेजा जा रहा है।

Edited By: Anil Kushwaha