Move to Jagran APP

लाइसेंसी असलहों से हो रहे अपराध

अलीगढ़ : आपराधिक मामलों में लोग लाइसेंसी असलहों का प्रयोग करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। अब डीएम ने

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 May 2018 02:00 PM (IST)Updated: Wed, 09 May 2018 02:00 PM (IST)
लाइसेंसी असलहों से हो रहे अपराध

अलीगढ़ : आपराधिक मामलों में लोग लाइसेंसी असलहों का प्रयोग करने से भी बाज नहीं आ रहे हैं। अब डीएम ने ऐसे मामलों में सख्ती कर दी है। विभिन्न न्यायालयों में संचालित मामलों की रिपोर्ट के आधार पर तीन दिन में 11 लाइसेंसी असलाहों को निरस्त कर दिया है।

loksabha election banner

प्रशासन, सुरक्षा के लिए लोगों को असलाह का लाइसेंस देता है। लेकिन, बहुत से लोग नियमों का उल्लंघन कर आपराधिक मामलों में भी लाइसेंसी असलाह का प्रयोग करते हैं। पिछले दिनों ऐसे ही 11 मामलों की रिपोर्ट पुलिस द्वारा डीएम कोर्ट में भेजी गई। डीएम चंद्रभूषण सिंह ने सुनवाई के बाद इनका निरस्तीकरण का आदेश जारी कर दिया। इनमें क्वार्सी थाना क्षेत्र के मान सरोबार (निरंजनपुरी) निवासी क्षितिज कुमार की रिवॉल्वर, छर्रा थाना क्षेत्र के छर्रा निवासी हरीश चंद्र की रिवॉल्वर, गौंडा थाना क्षेत्र के दरबर निवासी तेजपाल सिंह की रिवॉल्वर, खैर के गांव खेड़ा सत्तू निवासी बिजेंद्र सिंह की एकनाली बंदूक , देहली गेट थाना क्षेत्र के इंद्रानगर निवासी प्रेमपाल की राइफल, पालीमुकीमपुर निवासी जयवीर की एकनाली बंदूक, कनवरीगंज निवासी आलोक कुमार की पिस्टल, खैर के गांव पलाचांद निवासी इकबाल खां की राइफल, हरदुआगंज के निवासी नगला कोठी भानुप्रताप सिंह की दोनाली बंदूक, खैर के गांव पलाचांद निवासी चांद की दोनाली बंदूक एवं छर्रा के इस्माइलपुर निवासी जवाहर सिंह की राइफल शामिल हैं। एएमयू छात्र समेत छह को जिला बदर किया: जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए डीएम हर कदम उठा रहे हैं। अब एएमयू छात्र समेत छह अराजक लोगों को गुंडा एक्ट में जिला बदर कर दिया गया है। जिला बदर की सूची में क्वार्सी थाना क्षेत्र के हम्जा कॉलोनी निवासी एएमयू छात्र जफर, गांधी पार्क के बौनेर निवासी सागर ठाकुर, गांधी पार्क के नटवाली गली नौरंगाबाद के मनीष, जवां के लहटोई निवासी राजू, लोधा के भरतपुर निवासी हरेंद्र, बरला के अलहदादपुर निवासी पप्पू के नाम शामिल हैं। काफी दिनों से लाइसेंस निरस्तीकरण एवं गुंडा एक्ट के मामले लंबित पड़े थे। अब इन पर मुहर लगा दी गई है। अराजकता किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

चंद्रभूषण सिंह, डीएम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.