अलीगढ़ [जेएनएन]: लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर क्वार्सी पुलिस ने कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल पर मुकदमा दर्ज किया है। पेट्रोल व डीजल के दामों की बढ़ोतरी होने पर पूर्व एमएलसी व कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक के नेतृत्व में उनके मैरिस रोड स्थित आवास के बाहर कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार का पुतला फूंका था। पेट्रोल डीजल की कीमतें दिल्ली में बढ़ाई गई थीं।

लॉकडाउन में प्रदर्शन की अनुमति नहीं

क्वार्सी इंस्पेक्टर छोटेलाल ने बताया लॉकडाउन में किसी को भी किसी तरह के प्रदर्शन की अनुमति नहीं है, जबकि विवेक बंसल की ओर से लॉकडाउन का उल्लंघन किया गया है। ऐसे में उनके व सात-आठ अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 188, 285, 286 व धारा 6 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। वहीं, बंसल का कहना है कि तेल की बढ़ी कीमतों ने महंगाई की मार झेल रही जनता के जख्म और गहरे कर दिए हैं। इसी के विरोध में हमने अपने कार्यालय परिसर में पुतले का दहन किया था।

शारीरिक दूरी का भी किया पालन

कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव विवेक बंसल का कहना है कि शारीरिक दूरी का भी पालन किया गया। किसी तरह से लॉकडाउन का उल्लंघन नहीं किया गया है। प्रशासन को पीछे की भावनाओं को भी समझना चाहिए। पब्लिक लॉकडाउन से जूझ रही है, सरकार महंगाई बढ़ा रही है। विपक्ष को कुचलने का काम किया जा रहा है। बीजेपी कार्यालय पर किए प्रदर्शन का मुकदमा भी गलत दर्ज किया था। 

Posted By: Sandeep Saxena

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस