Move to Jagran APP

डीएम बोले, सभी सरकारी अस्पतालों में होगी कोरोना जांच, होम आइसोलेशन में नियमों का पालन जरूरी Aligarh News

कोरोना के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन अब अधिक से अधिक जांचों पर जो दे रहा है। डीएम की ओर से अब सभी सरकारी अस्पतालों में जांच का आदेश जारी कर दिया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 11 Aug 2020 08:24 AM (IST)Updated: Tue, 11 Aug 2020 03:21 PM (IST)
डीएम बोले, सभी सरकारी अस्पतालों में होगी कोरोना जांच, होम आइसोलेशन में नियमों का पालन जरूरी Aligarh News
डीएम बोले, सभी सरकारी अस्पतालों में होगी कोरोना जांच, होम आइसोलेशन में नियमों का पालन जरूरी Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन: कोरोना के सामुदायिक फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन अब अधिक से अधिक जांचों पर जो दे रहा है। डीएम की ओर से अब सभी सरकारी अस्पतालों में जांच का आदेश जारी कर दिया है। अब मलिखान सिहं, दीनदयाल, महिला चिकित्सालय के साथ ही सभी सामुदायिक, प्राथिमक स्वास्थ्य केंद्रों पर भी जांच होगी।  डीएम ने निर्देश दिए कि पीएससी के सभी संक्रमितों जवानों को पीएससी में ही होम आइसोलेट किया जाएगा। प्रदेश सरकार की ओर से कम लक्षण वाले कोरोना मरीजों के लिए शुरू की गई होम आइसोलेशन की सुविधा का लाभ काफी लोग ले रहे हैं। कंट्रोल रूम से रोज इनकी मॉनिटङ्क्षरग होती है। एक व्यक्ति देखभाल में लगता है।

loksabha election banner

रिपोर्ट आने 24 घंटे बाद भी अस्पताल नहीं पहुंचे मरीज

कोरोना मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग लापरवाही कर रहा है। रिपोर्ट आने के बाद 24 घंटे बाद भी मरीज अस्पताल में भर्ती नहीं हो रहे हैं। बुधवार की रिपोर्ट में शहर के जवाहर बाग क्षेत्र में सात संक्रमित मरीज निकले थे। इन्हें रात में ही अस्पताल में भर्ती किया जाना था। ये गुरुवार शाम तक भी क्षेत्र में घूमते रहे। कोई सब्जी बेच रहा था तो कोई दुकान पर सामान ख्ररीद रहा था। सीडीओ ने बताया कि रिपोर्ट आने पर तत्काल मरीजों होम आइसोलेट या अस्पताल में भर्ती करने का नियम है। अगर लापरवाही हो रही है तो कार्रवाई होगी।

होम आइसोलेशन की सुविधा 

प्रदेश सरकार की ओर से कम लक्षण वाले कोरोना मरीजों के लिए शुरू की गई होम आइसोलेशन की सुविधा का लाभ काफी लोग ले रहे हैं। कंट्रोल रूम से रोज इनकी मॉनिटङ्क्षरग होती है। एक व्यक्ति देखभाल में लगता है। कलक्ट्रेट सभागार में कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में डीएम चंद्रभूषण सिंह ने कहा कि लक्षण के आधार पर ही मरीज होम आइसोलेट किए जाएंगे। किसी को बुखार या खांसी है तो उसे अस्पताल में भर्ती किया जाए। अगर कोई मरीज होम आइसोलेशन के नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाए। हर दिन एक हजार जांच एंटीजन किट से की जाएं। लैब के लिए सैंपल अलग से भरे जाएं। सीएमओ सैंपल भरने के नियमों का पालन करें। जिला अस्पताल में जांच करने का समय दोपहर एक से पांच बजे तक होगा। इसके साथ ही टीमें जांच करती रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.