Move to Jagran APP

अलीगढ़ में नहीं झुके संविदा स्वास्थ्यकर्मी, हड़ताल जारी

प्रांतीय आह्वान पर सीएमओ दफ्तर पर धरना-प्रदर्शन भी हड़ताल खत्म कराने के लिए अधिकारी हुए लामबंद।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 Dec 2021 09:05 PM (IST)Updated: Fri, 03 Dec 2021 09:05 PM (IST)
अलीगढ़ में नहीं झुके संविदा स्वास्थ्यकर्मी, हड़ताल जारी
अलीगढ़ में नहीं झुके संविदा स्वास्थ्यकर्मी, हड़ताल जारी

जासं, अलीगढ़ : सात सूत्रीय मांगों को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मियों की हड़ताल शुक्रवार को चौथे दिन भी जारी रही। कोविड टीकाकरण व सैंपलिग का कार्य बाधित होने से स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन के अधिकारी हड़ताल खत्म कराने को लामबंद हो गए हैं। हड़ताल समाप्त न करने पर कर्मचारियों को विभागीय व कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी गई, मगर वे नहीं झुके। अन्य कर्मचारी संगठन भी उनके समर्थन में आ गए और चेतावनी दी है कि कर्मचारियों का अहित करने का प्रयास न करें।

loksabha election banner

वेतन विसंगति समेत सात सूत्रीय मांगों को लेकर संविदा स्वास्थ्य कर्मियों ने चौथे दिन भी सीएमओ कार्यालय परिसर में धरना-प्रदर्शन किया। कर्मचारी नेताओं ने फिर दोहराया कि जब तक मांगों पर सकारात्मक पहल सरकार की तरफ से नहीं होती, तब तक हड़ताल जारी रहेगी। दोपहर में सीएमओ डा. आनंद उपाध्याय के बुलावे पर उत्तर प्रदेश राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संविदा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष डा. अजीत,मंडल के संगठन महामंत्री डा. केसी भारद्वाज, जिला महामंत्री डा. राकेश कुमार उनके कार्यालय में पहुंचे। सीएमओ ने कहा कि हड़ताल खत्म करके कोविड टीकाकरण व अन्य कार्यों में जुटें। कर्मचारियों ने कहा कि प्रांतीय नेतृत्व के निर्देश पर हड़ताल खत्म होगी। सीएमओ ने कहा कि हड़ताल नहीं करनी है तो एएनएम, नर्स, सीएचओ को अलग कर दें, ताकि टीकाकरण कार्य सुचारू रूप से चलता रहे। कोई प्रतिक्रिया न मिलने पर सीएमओ ने कार्रवाई की चेतावनी दी। कर्मचारी बिना कुछ कहे धरने पर आ गए।

काम न आई सख्ती : सीएमओ कार्यालय में शाम को सिटी मजिस्ट्रेट पहुंचे। कर्मचारी नेताओं को बुलाकर चेतावनी दी की गई कि जल्द हड़ताल खत्म नहीं की तो प्रशासन उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करा देगा। कर्मचारियों ने दोहराया कि हड़ताल पर प्रांतीय नेता ही फैसले लेंगे। शाम को सीडीओ अंकित खंडेलवाल भी सीएमओ कार्यालय पहुंचे। उन्होंने कहा, 10-20 कर्मचारी रोजाना धरना दे सकते हैं, बाकी काम पर लौट आएं। पत्र तैयार कराया, जिसमें हड़ताल खत्म करने की बात थी। यह देख कर्मचारी लौट गए।

उत्पीड़न नहीं सहन नहीं होगा : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के संरक्षक डा. उदयराज सिंह व अध्यक्ष नरेश कुमार सिंह, बेसिक हेल्थ वर्कर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र सिंह, राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह चौधरी व यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन के अध्यक्ष गजेंद्र सिंह भी धरनास्थल पर पहुंचे और कहा, लोकतांत्रिक तरीके से चल रही हड़ताल को खत्म कराने के लिए जोर-जबरदस्ती न करें। कर्मचारियों का उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.