जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : कोरोना से जंग जीतने के लिए टीकाकरण को लेकर युवाओं में उत्साह दिख रहा है। अच्छी खासी संख्या में युवा टीका लगवाने के लिए केंद्रों पर पहुंच रहे हैं। शनिवार को जिले भर में 18 से 44 साल तक के 2635 युवाओं ने टीका लगवाया। शहर में दीनदयाल अस्पताल व इंद्रा नगर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य पर केंद्र पर टीकाकरण हुआ। 45 साल से ऊपर वाले 2713 लोगों ने टीकाकरण कराया। इनमें पहला टीका लगवाने 1625 व दूसरा टीका लगवाने वाले 1089 लोग शामिल थे। सीएमओ डा. भानुप्रताप सिंह कल्याणी ने बताया कि सरकार ने अब 18 साल से ऊपर वाले लोगों के लिए भी टीकाकरण शुरू कर दिया है। ऐसे में बड़ी संख्या में युवा टीका लगवाने आ रहे हैं। जिले में कुल 26 से अधिक केंद्रों पर युवाओं को टीके लग रहे हैं। हर केंद्र पर दो सौ से अधिक लोगों को टीका लगता है। सभी केंद्रों को पहले ही वैक्सीन पहुंचाई जा चुकी है।

जिला जज ने लगवाई वैक्सीन : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से शनिवार को दीवानी न्यायालय में प्रथम वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। कैंप का आयोजन एडीआर भवन में हुआ। यहां जिला जज विवेक संगल ने भी वैक्सीन लगवाई। न्यायिक अधिकारियों व कर्मचारियों समेत 250 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। यह जानकारी प्राधिकरण के सचिव महेंद्र कुमार ने दी।

......

खेल संघों से नहीं मिला

युवा खिलाड़ियों का ब्योरा

जासं, अलीगढ़ : क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी अनिल कुमार ने सभी खेल संघों से 18 वर्ष के ऊपर के खिलाड़ियों के नाम व नंबर मांगे हैं। मगर कुछ मुख्य खेल संघों ने खिलाड़ियों का ब्योरा नहीं दिया है। स्टेडियम में ही कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर है। क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी ने सभी खेल संघों के पदाधिकारियों को फिर से वैक्सीनेशन के पात्र खिलाड़ियों का ब्योरा देने को कहा है। उन्होंने कहा है कि इस महीने 60 से 70 फीसद पात्र खिलाड़ियों को वैक्सीनेशन का लाभ दिलाने का लक्ष्य है।