अलीगढ़, जेएनएन।  कोरोना की दूसरी लहर का हमारे योद्धाओं ने डटकर मुकाबला किया, लेकिन खतरा अभी टला नहीं है। इसलिए जंग अभी जारी रहेगी। इसके लिए कोरोना योद्धाओं का मनोबल ऊंचा उठाने की जरूरत है। समाज के सहज प्रहरी के रूप में दैनिक जागरण ने एक बार फिर कोरोना योद्धाओं के सम्मान की पहल की है। ओजोन सिटी ग्रुप इसमें मुख्य सहयोगी है। जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग समेत समाज के अन्य वर्गों ने सहयोग का संकल्प लिया है। यदि आप भी किसी कोरोना योद्धा को नामांकित करना चाहते हैं तो 31 जुलाई के अंक में प्रकाशित प्रारूप को भरकर 14 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं। जल्द ही 'अलीगढ़ कोरोना योद्धा सम्मान-2021' का आयोजन होगा। आइए, सभी मिलकर करें कोरोना योद्धाओं का सम्मान। 

संक्रमण रोकने में अहम योगदान

महामारी के इस दौर में कई संगठनों व लोगों ने संक्रमण का प्रसार रोकने और दूसरे को सुरक्षित रखने में अहम योगदान दिया है। समाज हित में सतत सक्रिय ऐसे लोगों का हौसला बढ़ाने के लिए दैनिक जागरण पहले भी गतिविधियां करता रहा है। एक बार फिर कोरोना योद्धाओं के प्रयासों व सेवाओं को सम्मान देने की पहल की जा रही है। ओजोन सिटी के सहयोग से आयोजित 'अलीगढ़ कोरोना योद्धा सम्मान-2021Ó में उन तमाम चिकित्सकों, पुलिसकर्मियों, संगठनों, ग्रामीणों, युवाओं, फ्रंटलाइन वर्करों, प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों, समाजसेवियों व अन्य लोगों को अलग-अलग श्रेणियों में सम्मानित किया जाएगा है। इसके लिए प्राप्त आवेदनों के आधार पर उन कोरोना योद्धाओं का चयन किया जाएगा, जो अपने सेवाकार्यों से समाज के लिए उदाहरण बनकर खड़े हैं।

आप भी कर सकते हैं योगदान

दैनिक जागरण व ओजोन सिटी की इस सार्थक और अनुकरणीय पहल में आप भी योगदान कर सकते हैं कोरोना योद्धाओं को नामांकित कराकर। इसके लिए अपनी सुविधानुसार आनलाइन व आफलाइन आवेदन किया जा सकता है। निर्धारित प्रारूप पर वांछित सूचनाएं दर्ज करके आवेदन कर सकते हैं। ये आवेदन 14 अगस्त तक दैनिक जागरण के रामघाट रोड, किशनपुर तिराहा के पास बाबा मार्केट स्थित सिटी कार्यालय अथवा तालानगरी कार्यालय में जमा किए जा सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए क्यूआर कोड स्कैन करें। मोबाइल नंबर-9756604573 पर भी जानकारी ली जा सकती है।

ये भी हैं सहयोगी

- पावर्ड बाइ-आरजी ग्रुप आफ एजुकेशन

- स्पांसर्ड बाइ कोनार्क पाइप

- ड्राइविन बाइ-हुंडई

- श्री साईं आयुर्वेदिक पीजी मेडिकल कालेज एंड हास्पिटल,

- बंसल क्लासेज

- विवेकानंद कालेज आफ टेक्नोलाजी एंड मैनेजमेंट

- जीवन ज्योति इंस्टीट््यूट आफ नर्सिंग एंड पैरामेडिकल साइसेंस

ये है पांच श्रेणियां

नवोन्मेष (तकनीकी या किसी अन्य माध्यम से दिया गया योगदान), कर्तव्य से बढ़कर (चिकित्सक, सहयोगी, अग्रिम पंक्ति कार्यकर्ता), कोविड नायक (ग्रामीण विजेता), विस्मृत नायक (एनजीओ, समुदाय व संगठन), जागरूक योद्धा (विलक्षण विचार, भ्रामक समाचार बस्टर्स व सबसे प्रभावशाली व संकट प्रबंधन नेतृत्व।

नेक मुहिम में करेंगे सक्रिय सहभागिता

ओजोन ग्रुप के सीएमडी प्रवीण मंगला का कहना है कि कोरोना संकट काल में कोरोना योद्धाओं ने फरिश्तों की तरह काम किया। तमाम लोगों की जान बचाई। सराहना के साथ उन्हें प्रोत्साहित करना भी जरूरी है। इसी सकारात्मक सोच व उद्देश्य के साथ दैनिक जागरण की ओर से किया जा रहा प्रयास प्रशंसनीय है। हमारा ग्रुप इस नेक मुहिम में सक्रिय सहभागिता करेगा।

दैनिक जागरण की पहल अनुकरणीय

आरजी ग्रुप के चेयरमैन सत्येंद्र वाष्र्णेय का कहना है कि हम सामाजिक सरोकारों को लेकर प्रतिबद्ध हैं। दैनिक जागरण की ओर से पहले भी इस प्रकार के सराहनीय कदम उठाए जाते रहे हैं। कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने की पहल अनुकरणीय है। इस कार्य में आरजी ग्रुप परिवार पूर्ण सहयोग व सहभागिता के लिए प्रतिबद्ध है। सभी को इसमें आगे आना चाहिए।

Edited By: Anil Kushwaha