अलीगढ़, जेएनएन। जिला अस्पताल समेत जिले के 10 केंद्रों पर शुक्रवार को टीकाकरण शुरू हो गया है। इस दौरान टीकाकरण कार्य की स्थिति देखने के लिए सीएमओ डा. बीपीएस कल्याणी जिला मलखान सिंह अस्पताल पहुंचे तो उनका पारा चढ़ गया। यहां नौ बजे से टीकाकरण होना था, मगर साढ़े नौ बजे तक भी टीकाकरण शुरू होना तो दूर, ठीक से साफ-सफाई तक नहीं हुई थी। सीएमएस तक नदारद थे। यह देख सीएमओ का पारा चढ़ गया। स्टाफ को खूब खरी-खरी सुनाई। यही नहीं, उन्हें खुद ही परिसर में पड़ी झाडू़ उठा ली और टीकाकरण स्थल की सफाई शुरू कर दी। यह देखते ही स्टाफ में खलबली मच गई। 

पहुंचे सीएमओ हुई नोकझोंक 

सीएमअो के अस्पताल पहुंचकर झाड़ू लगाने की खबर मिलते ही सीएमएस डा. रामकिशन मौक पर पहुंचे। सीएमओ के सामने दावा करने लगे कि रातभर तैयारी में जुटे रहे हैं। सीएमओ ने पूछा कि फिर गाइडलाइन के अनुसार समय से टीकाकरण शुरू क्यों नहीं हो पाया? टीकाकरण स्थल पर कोई तैयारी तक नहीं। कोई कर्माचारी नहीं, सफाई व्वस्था तक नहीं है। इतने बड़े कार्यक्रम के प्रति इतनी लापरवाही। यह सुनने के बाद सीएमएस अपनी गालती माने की बजाय सीएमअो से ही उलझ गए। बोले, सबका टीकाकरण हमारी जिम्मेदारी है, हम लगवा देंगे। काफी नोकझोंक के बाद सफाई शुरू हुई। सुबह 9.45 तक भी टीकाकरण शुरू नहीं होे पाया। उधर, सीएमएस बुदबुदाते दिखे कि सीएमओ फोेटो खिंचवाने के लिए झाड़ू लगाने का नाटक कर रहे हैं। हालांकि, टीकाकरण की अधूरी तैयारियों को देखकर कोई कुछ नहीं बोेला। 

शहर के एक देहात के नौ केंद्रों पर टीकाकरण 

माइक्रोप्लान के अनुसार आज अर्बन में केवल जिला अस्पताल में ही टीकाकरण प्रस्तावित है। अन्य नौ केंद्र देहात के हैं। इनमें जवां, छर्रा, चंडौस, बिजौली, अतरौली, अकराबाद, गौंडा, इगलास, हरदुआगंज सीएचसी शामिल हैं। देहात में टीकाकरण शुरू होने की सूचनाएं मिलनी शुरू हो गई हैं। अधिकारी केंद्रों का दौरा कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं।

kumbh-mela-2021

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप