Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री ने एएमयू प्रकरण पर चिंता जताई

एएमयू के यूनियन हॉल में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर उपजे हुए बवाल पर मुख्यमंत्री योगी ने काफी ज्यादा रोष जताया है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 04 May 2018 02:30 PM (IST)Updated: Fri, 04 May 2018 02:30 PM (IST)
मुख्यमंत्री ने एएमयू प्रकरण पर चिंता जताई
मुख्यमंत्री ने एएमयू प्रकरण पर चिंता जताई

अलीगढ़ : एएमयू के यूनियन हॉल में मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर को लेकर उपजे हुए बवाल पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। एक न्यूज चैनल से बातचीत में योगी ने कहा कि जिन्ना ने हमारे देश का बंटवारा किया। हम आखिर किस तरह उनकी उपलब्धियों का बखान कर सकते हैं। भारत में जिन्ना का महिमामंडन बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। सीएम योगी ने कहा कि एएमयू मामले में जाच के आदेश दे दिए गए हैं। जल्द ही उन्हें इसकी रिपोर्ट भी मिल जाएगी। रिपोर्ट मिल जाने के बाद ही उस पर वह किसी तरह का एक्शन ले सकते हैं। साफ है कि एएमयू में जिन्ना की तस्वीर के मामले में प्रदेश सरकार कड़ा रुख अख्तियार करेगी।

loksabha election banner

जिन्ना का राग अलापना बंद करें

सिविल लाइन मंडल कैंप कार्यलय पर महानगर अध्यक्ष विवेक सारस्वत ने कहा कि जिन्ना की वजह से देश ने बंटवारे का दंश झेला, लाखों लोगों की हत्याएं हुई। इसके बाद भी जिन्ना का राग अलापा जा रहा है। एएमयू में छात्र अपशब्दों का इस्तेमाल करते हैं। कुलपति अपने छात्रों को काबू में नहीं रख रहे हैं। कुलपति को छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

सांसद को बताया षड्यंत्रकारी, सीओ की बर्खास्तगी की मांग

एएमयू छात्रसंघ उपाध्यक्ष सज्जाद सुभान रॉथर व अन्य छात्रों ने एडीएम सिटी एसबी सिंह, एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव को तहरीर देकर मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। कहा है, विश्व ¨हदू परिषद, ¨हदू युवा वाहिनी व आरएसएस के कार्यकर्ताओं ने मुख्यगेट पर तोड़फोड़ की। अतिथि गृह तीन में पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी थे। मौके से छह लोगों को हिरासत में लेकर थाने भिजवा दिया गया। 30 मिनट बाद 20-25 संघ कार्यकर्ता व सांसद सतीश गौतम के साथी पिस्टल व धारदार हथियार लेकर आए और हमला बोल दिया। पूर्व उपराष्ट्रपति के खिलाफ नारेबाजी की। सुरक्षाकर्मियों ने रोका तो हमला बोल दिया। आरोप लगाया कि इन लोगों को सीओ प्रथम व सीओ तृतीय का संरक्षण प्राप्त था। तहरीर में सौरभ चौधरी, अमित गोस्वामी, सोनू सविता, अर्जुन सिंह, यश जादौन, कुलदीप ठाकुर, लीवेश बघेल समेत 25 लोगों को आरोपित किया है। उपाध्यक्ष ने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति का खतरा था, प्रशासन से भारी चूक हुई है। क्षेत्राधिकारी को बर्खास्त किया जाए। पूरे प्रकरण में सासंद सतीश गौतम को मुख्य षड्यंत्रकारी बताया है। इंस्पेक्टर जावेद खान ने बताया कि जांच की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.