Move to Jagran APP

रिकॉर्ड मतदान के लिए शहरवासियों का 'वॉक फॉर वोट', टीवी कलाकार निधि भानुशाली ने भरा जोश

अलीगढ़ वॉक फॉर वोट में भागीदार बना। मंगलवार को दैनिक जागरण व समृद्धि टाउनशिप की ओर से हर वोट कुछ कहता है मुहिम के तहत मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया।

By Edited By: Published: Tue, 09 Apr 2019 10:00 AM (IST)Updated: Tue, 09 Apr 2019 10:48 AM (IST)
रिकॉर्ड मतदान के लिए शहरवासियों का 'वॉक फॉर वोट', टीवी कलाकार निधि भानुशाली ने भरा जोश

अलीगढ़ (जेएनएन)।  लोकसभा चुनाव में रिकॉर्ड मतदान के उद्देश्य से अलीगढ़ 'वॉक फॉर वोट' में भागीदार बना। मंगलवार को दैनिक जागरण व समृद्धि टाउनशिप की ओर से हर वोट कुछ कहता है मुहिम के तहत मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। 2014 के लोकसभा चुनाव में अलीगढ़ में 61 प्रतिशत मतदान हुआ था। 18 अप्रैल को होने वाले मतदान में इस रिकॉर्ड को तोडऩे के लिए। दैनिक जागरण इसी इरादे के साथ मतदाता जागरूकता अभियान चलाए हुए है। नौरंगीलाल राजकीय इंटर कॉलेज पर रैली का शुभारंभ कमिश्नर अजयदीप सिंह, दैनिक जागरण के संपादकीय प्रभारी अवधेश माहेश्‍वरी व टीवी कलाकार निधि भानुशाली, समृद्धि टाउनशिप के डायरेक्टर सुमित सराफ व कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल के निदेशक प्रवीन अग्रवाल ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर किया।

loksabha election banner



टीवी कलाकार निधि भानु ने बढ़ाया उत्साह
अभियान के आखिरी पड़ाव में चर्चित सीरियल 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के टप्पू सेना की सोनू भिड़े (निधि भानुशाली) शामिल हुईं। उन्होंने रैली में शामिल लोगों को उत्साह बढ़ाया। साथ ही वोट की अहमियत बताई। सोनू के साथ बेसिक व  माध्यमिक शिक्षा के स्कूल-कॉलेजों, निजी स्कूलों, डिग्री कॉलेजों के छात्र-छात्राएं व सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी व शहर के तमाम लोग 'वॉक फॉर वोट' में शामिल हुए।  सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो..., जन-जन से पुकार, वोट मेरा अधिकार... आदि स्लोगन लिखे पोस्टर व बैनर लेकर विद्यार्थियों ने मतदाता जागरूकता का अलख जगाया। आयोजन में कृष्णा इंटरनेशनल स्कूल सहयोगी भूमिका में रहा।

ये रहा रैली का रूट
नौरंगीलाल राजकीय इंटर कॉलेज से शुरू होकर रैली घंटाघर, घंटाघर से कठपुला होते हुए बरछी बहादुर, रेलवे स्टेशन रोड, सेंटर प्वॉइंट, समद रोड, एसबीआइ तिराहा, घंटाघर होते हुए वापस नौरंगीलाल कॉलेज पर ही खत्म हुई। रैली के आयोजन में जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग रहा।इस मौके पर नौरंगीलाल राजकीय इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल शीलेंद्र कुमार, टीकाराम इंटर कॉलेज की प्रिंसिपल इंदु सिंह व मतदाता जागरूक अभियान की कोेर्डीनेटर नीलम शर्मा आदि  गणमान्‍य व्‍यक्‍ित एवं स्‍कूल व कॉलेज के छात्र छात्राएं मौजूद रहे।

न डरे और न अन्याय सहें महिलाएं: निधि भानुशाली
सब टीवी के चर्चित शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में सोनू यानि निधि भानुशाली अब इस शो में नजर नहीं आएंगी। यह शो उन्होंने छोड़ दिया है। इसका खुलासा निधि ने खुद किया है। निधि दैनिक जागरण की मतदाता जागरूकता रैली में शामिल होने के लिए अलीगढ़ आईं हुई हैं। रामघाट रोड स्थित होटल में जागरण से विशेष भेंट में बताया, 'मेरा जन्म मुंबई में ही हुआ। मुझे बचपन से ही एक्टिंग का शौक था। 2012 में इस शो के लिए ऑडिशन दिए और सलेक्ट हो गई। इसके बाद इस सीरियल के करीब दो हजार शो किए, मगर मुझे फिल्म मेकर बनना है। लिहाजा, पढ़ाई के लिए इस शो को छोड़ दिया है। शो छोडऩे का बहुत दुख है, क्योंकि इसी से मुझे पहचान मिली।'

अन्याय सहना व करना दोनों गुनाह
निधि महिला उत्पीडऩ की घटनाओं पर काफी चिंतित नजर आईं। कहा, 'महिलाएं न तो किसी से डरें और न अन्याय सहें। अन्याय करना और सहना दोनों ही गुनाह हैं। अपने अधिकार और मान-सम्मान के लिए महिलाओं को खुद खड़े होना पड़ेगा। लोग फेमनिस्ट (नारीवादी) बोल रहे हैं, मेरा मानना है कि वे क्वालिटी देखें। उन्हें समझना चाहिए कि महिला और पुरुष दोनों एक समान हैं।' सिंगिंग व डांसिंग की शौकीन 19 वर्षीय निधि ने कहा, 'पढ़ाई के साथ वह अपने दोस्तों के साथ एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म बना रही हूं। यह डॉक्यूमेंट्री मुंबई की आरए कॉलोनी पर है, जो एक जंगल है। यहां आदिवासी हैं, लैपर्ड व अन्य जीव-जंतु और पक्षी हैं। यहां मेट्रो प्रोजेक्ट पर काम चल रहा है, जिससे यहां का वन्य व जनजीवन नष्ट होने की कगार पर पहुंच गया है।'

यू ट्यूब से नाराज
निधि ने यू ट्यूब पर उनकी हॉबी व कमियों के बारे में गलत जानकारी देने पर नाराजगी जताई। कहा,'मेरे बारे में हो या किसी और के बारे में, दर्शक यू ट्यूब की सामग्र्री पर काफी कुछ दिखाया जा रहा है, जो बिल्कुल निराधार है।' निधि ने राजनीति पर चर्चा की तो दो टूक जवाब दिया कि उनका कोई पॉलिटिकल ऑपेनियन नहीं हैं। इससे पूर्व निधि भानुशाली का समृद्धि टाउनशिप के डायरेक्टर सुमित सराफ व माहेश्वरी क्रिएटिव क्लब के संरक्षक संजय माहेश्वरी ने बुके देकर स्वागत किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.