Move to Jagran APP

सफाई कर्मियों की खुशी देख भर आयीं नगर आयुक्त की आंखें, जानिए क्या है वजह Aligarh news

नगर आयुक्त का प्रभार देख रहे अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह की आंखें मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर उस समय भर आयीं उत्साहित सफाई कर्मचारियों ने उनका जोशीला स्वागत किया। दरअसल नगर आयुक्त ने आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की वर्षों पुरानी वेतन वृद्धि की मांग पूरी कर दी है।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Wed, 27 Jan 2021 06:02 AM (IST)Updated: Wed, 27 Jan 2021 08:40 AM (IST)
सफाई कर्मियों की खुशी देख भर आयीं नगर आयुक्त की आंखें, जानिए क्या है वजह Aligarh news
उत्साहित सफाई कर्मचारियों द्वारा जोशीला स्वागत देख नगर आयुक्‍त की आंखें हुईं नम।

अलीगढ़, जेएनएन: नगर आयुक्त का प्रभार देख रहे अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष प्रेम रंजन सिंह की आंखें मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर उस समय भर आयीं, उत्साहित सफाई कर्मचारियों ने उनका जोशीला स्वागत किया। दरअसल, नगर आयुक्त ने आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की वर्षों पुरानी वेतन वृद्धि की मांग पूरी कर दी है। चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को पहले छह हजार रुपये मिलते थे, अब उनका वेतन नौ हजार रुपये हो गया है। कर्मचारियों ने नगर निगम के वर्कशाप में भव्य आयोजन किया था। जैसे ही नगर आयुक्त वहां पहुंचे, कर्मचारियों ने फूलाें की वर्षा कर दी। माला और पगड़ी पहनाकर उन्हें सम्मानित किया। इस दौरान कई कर्मचारियों की आंखें भी नम हो गईं। 

loksabha election banner

वेतन बढ़ने से खुश थे कर्मचारी 

अलीगढ़ नगर निगम में 10 से 15 साल से तैनात आउटसोर्स कर्मचारियों का वेतन बढ़ने पर नगर निगम ड्राइवर संघ ने वर्कशाप नगर आयुक्त के स्वागत के लिए भव्य आयोजन किया। ड्राइवर संघ के अध्यक्ष शेखर जीवन, महामंत्री उदय सिंह, पूर्व अध्यक्ष राजकुमार खन्ना, नमो शंकर, आनंद सहाय आदि ने नगर आयुक्त व अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त के वर्कशाप पर आते ही ढोल, नगाड़े बजाने शुरू कर दिए। नगर आयुक्त को पगड़ी, माला पहनाकर किसी दुल्हे की तरह सजाया गया, फिर बारात के रूप से नाच, गाना करते हुए उन्हें वर्कशाप में अंर लाए। वर्कशाप को भी आकर्षक रूप से सजाया गया था। कर्मचारियों ने नगर आयुक्त के जयकारे लगाए। ड्राइवर संघ के पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त के अलावा नगर निगम वर्कशाप प्रभारी सिब्ते हैदर, उप नगर आयुक्त राज किशोर प्रसाद, मुख्य कर निर्धारण अधिकारी विनय कुमार राय, कर निर्धारण अधिकारी आरपी सिंह, नगर निगम कर्मचारी संघ के अध्यक्ष संजय सक्सेना को शाल उड़ाकर व प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित किया। 

नगर आयुक्‍त का सराहनीय कदम

अपर नगर आयुक्त अरुण कुमार गुप्त ने कहा आउटसोर्स कर्मचारियों का वेतन वृद्धि का निर्णय नगर आयुक्त द्वारा एक सराहनीय कदम है। नगर निगम ड्राइवर संघ द्वारा डीजल की बचत कर एक आदर्श मिसाल पेश की गई है, जिसके लिए समस्त ड्राइवर बधाई के पात्र हैं। नगर आयुक्त ने कहा, मेरे जीवन में मैंने ऐसा भव्य और विशाल सम्मान पहले कभी नहीं देखा, मैं सदैव इस भव्य स्वागत और सम्मान के लिए कर्मचारियों का ऋणी रहुंगा, मुझे आशा ही नहीं पूर्ण विश्वास है कि मेरे सभी ड्राइवर और आउटसोर्स कर्मचारी पूरी निष्ठा और लगन से अपने दायित्वों का निर्वहन करेंगे। वेतन वृद्धि नगर निगम आउटसोर्स कर्मचारियों का अधिकार था, जिसको मात्र मैंने लागू किया है।

 

कर्मचारियों की तारीफ की

नगर आयुक्‍त ने कहा कि मुझे खुशी है कि मेरे ड्राइवर विषम परिस्थितियों में भी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी लगन और क्षमता के साथ कर रहे हैं। नगर निगम ड्राइवर संघ और वर्कशाप स्टाफ ने संयुक्त रूप से इस सम्मान और स्वागत समारोह में शामिल होने पर नगर आयुक्त और अपर नगर आयुक्त का आभार व्यक्त किया। वहीं नगर निगम ड्राइवर संघ के अध्यक्ष शेखर जीवन और महामंत्री उदय ने ड्राइवरों की कुछ समस्याओं को नगर आयुक्त के समक्ष रखा, जिस पर नगर आयुक्त ने तत्काल प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.