जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा की ओर से रविवार को रामलीला मैदान में विजयादशमी पर्व धूमधाम से मनाया गया। वक्ताओं ने सियासी स्तर पर मजबूती के लिए हुंकार भरी।

सीडीओ दिनेश चंद्र ने कहा कि कर्म से क्षत्रिय वही है, जो अपनी रक्षा के साथ दूसरों की रक्षा और राष्ट्र के विकास में अपनी शक्ति का प्रयोग करे। उन्होंने समाज के उन युवाओं की हौसला अफजाई भी की जिनका नाम आइएएस व आइपीएस की सूची में आया है।

एडीएम सिटी श्याम बहादुर सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज दलित, पिछड़े कमजोर वर्ग की रक्षा के लिए काम करे। जिला पंचायत राज अधिकारी पारुल सिसौदिया ने बेटियों को उच्च शिक्षा दिलाने पर जोर दिया है।

प्रदेश अध्यक्ष ठा. उदयशकर सिंह ने संगठन एवं समाज की एकजुटता पर बल दिया। बरौली विधायक ठा. दलवीर सिंह ने समाज में व्याप्त कुरीतियों को त्यागने का आह्वान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता वाईपी सिंह, संचालन प्रदेश महासचिव कमल प्रताप सिंह ने किया। आभार जिलाध्यक्ष शैलेंद्र प्रताप सिंह ने किया। समारोह को पूर्व ब्लॉक प्रमुख तेजवीर सिंह, ब्लॉक प्रमुख हसायन सुमंत किशोर, मानवेन्द्र सिंह, शीलू ठाकुर, जेएस पुण्ढीर , विजयलक्ष्मी सिंह, रश्मि सिंह, अशोक सिंह, आदर्शराज सिंह, डॉ. नरेश कुमार सिंह, मुनेंद्र सिंह, ठाकुर सुभाष सिंह आदि ने संबोधित किया।

इनर्सट ---

सम्मान पाकर डबडबा गई आंखें, खिल उठे चेहरे

महासभा में मुख्य अतिथि सीडीओ, एडीएम सिटी, सीडीपीओ, बरौली विधायक ने वृद्धजनों का जब सम्मान किया तो आंखें डबडबा गई। मेधावी व सरकारी सेवा में चयनित के चेहरे खिल उठे। सम्मान पाने वालों में देशभर में भारतीय इंजीनिय¨रग सिविल सेवा में छठवां स्थान पाने वाले दुष्यंत सिंह, शूटिंग में राज्य स्तर पर गोल्ड मुदित ठाकुर, संस्था अविरल धारा अतुल सिंह को शिक्षा के क्षेत्र में एवं पहल सोसाइटी दुष्यंत सिंह को स्वच्छता के क्षेत्र में तथा क्षत्रिय वैवाहिक संस्था के नेम सिंह सोलंकी तथा सामाजिक सेवा के क्षेत्र में वीरेंद्र पाल सिंह आदि को सम्मानित किया गया।

इनसर्ट --

सुरेश राणा का आया संदेश

प्रभारी मंत्री सुरेश राणा कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने वाले थे। लेकिन उनके क्षेत्र में एक फौजी के शहीद होने पर जवान की अंतिम शवयात्रा में शामिल होने के लिए उन्हें जाना पड़ा। ऐसे में उन्होंने मैसेज से अपना संदेश भेज दिया।

ये लोग थे उपस्थित

नेम सिंह सोलंकी, डीपी सिंह, राजेश चौहान, राजकुमार सिंह चौहान, विपिन सिंह राना, अनुज प्रताप सिंह, सतेंद्र पाल सिंह, प्रशांत ठाकुर, सौरभ तौमर, दुष्यंत सिंह, अतुल सिंह, जितेंद्र कुमार सिंह जैकी ठाकुर, डैनी ठाकुर, सदंीप जादौन, जयवर्धन सिंह,गौरव चौहान,प्रतिभा राघव आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप