Move to Jagran APP

अराजक तत्वों ने देवी मंदिर में शिव परिवार की प्रतिमाओं को किया खंडित, श्रद्धालुओं में रोष Aligarh news

थाना गांधीपार्क क्षेत्र के दुबे का पड़ाव चौराहे के पास स्थित देवी मंदिर में गुरुवार देर रात किन्हीं अराजक तत्वों ने शिव परिवार की प्रतिमाओं को खंडित कर डाला। सुबह पूजा अर्चना को पहुंचे श्रद्धालुओं को इसकी जानकारी हुई तो उनमें भारी आक्रोश पैदा हो गया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 09:15 AM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 09:22 AM (IST)
अराजक तत्वों ने देवी मंदिर में शिव परिवार की प्रतिमाओं को किया खंडित, श्रद्धालुओं में रोष Aligarh news
मूर्ति खंडित होने की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता।  थाना गांधीपार्क क्षेत्र के दुबे का पड़ाव चौराहे के पास स्थित देवी मंदिर में गुरुवार देर रात किन्हीं अराजक तत्वों ने शिव परिवार की प्रतिमाओं को खंडित कर डाला। सुबह पूजा अर्चना को पहुंचे श्रद्धालुओं को इसकी जानकारी हुई तो उनमें भारी आक्रोश पैदा हो गया। इलाका पुलिस खंडित मूर्तियों के स्थान पर दूसरी मूर्ति स्थापित कराने एवं आक्रोशित श्रद्धालुओं को शांत कराने के प्रयास में जुट गई है।

loksabha election banner

एक माह में प्रतिमाओं को खंडित करने का दूसरा मामला

एक माह में इलाके में मंदिरों में प्रतिमाओं को खंडित करने का दूसरा मामला है। इसको लेकर हिंदुत्ववादी कार्यकर्ताओं में गहरा आक्रोश है। दुबे का पड़ाव चौराहे के पास देवी मंदिर है। गुरुवार देर रात किन्हीं अराजक तत्वों ने पहुंच कर शिव परिवार की प्रतिमाओं को खंडित कर डाला। शुक्रवार सुबह मंदिर पहुंची पूजारिन और अन्य श्रद्धालुओं ने प्रतिमा को खंडित देखा तो उनमें भारी आक्रोश पैदा हो गया। बड़ी संख्या में श्रद्धालु वहां पहुंच गए और इलाका पुलिस की कार्यशैली को लेकर नाराजगी जताने लगे। आक्रोश को देखते हुए पुलिस ने श्रद्धालुओं को समझाने और खंडित प्रतिमाओं के स्थान पर दूसरी प्रतिमा स्थापित कराने का प्रयास शुरू कर दिया है। श्रद्धालुओं का कहना है कि जल्‍द ही पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की तो लोग सड़क पर उतरने को बाध्‍य होंगे।

धरने पर बैठे लोग

देव प्रतिमा खंडित होने के बाद अराजक तत्वों पर कार्रवाई की मांग को लेकर श्रद्धालु धरने पर बैठ गए। उनका कहना है एक माह में यह दूसरी घटना है। उन्‍होंने पुलिस के खिलाफ भी अपना आक्रोश जाहिर किया।

पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर श्रद्धालुओं में रोष

श्रद्धालुओं का आरोप है कि पिछले माह भी इलाके के कई मंदिरों में अराजक तत्वों ने देव प्रतिमाओं को खंडित कर डाला था। इस मामले में पुलिस अब तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं कर सकी है । गांधीपार्क इंस्पेक्टर बीपी पांडे ने बताया कि चौराहे के पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला जा रहा है। देव प्रतिमाओं को खंडित करने और शहर का माहौल को खराब करने का प्रयास करने वाले अराजक तत्वों को चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.