Move to Jagran APP

आइएसओ से प्रमाणित होगी गभाना तहसील

राजस्व परिषद ने दिए अपडेट के लिए चालीस लाख रुपये जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जनपद की गभाना

By JagranEdited By: Published: Wed, 11 Apr 2018 08:29 AM (IST)Updated: Wed, 11 Apr 2018 08:29 AM (IST)
आइएसओ से प्रमाणित  होगी गभाना तहसील
आइएसओ से प्रमाणित होगी गभाना तहसील

राजस्व परिषद ने दिए अपडेट के लिए चालीस लाख रुपये

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, अलीगढ़ : जनपद की गभाना तहसील जल्द ही आइएसओ प्रमाणित हो जाएगी। इसके लिए विगत दिनों राजस्व परिषद बोर्ड ने जिला एवं तहसील स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित किया है। तहसील के विकास के लिए करीब चालीस लाख रुपये की धनराशि जारी की गई है। अभी तक जिले में कोल तहसील ही आइएसओ प्रमाणित है। इस क्रम में मंगलवार को आइएसओ के कार्डिनेटर व प्रोजेक्ट हैड आजाद सिंह ने तहसील का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ एसडीएम रेनू सिंह व तहसीलदार कौशल कुमार साथ थे। कॉडीनेटर आजाद सिंह ने बताया कि तहसील का ग्रेड सुधारने के साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर, बायोमैट्रिक हाजिरी, व्यवस्थित अॅाफिस, साफ- सफाई, प्रोसेसिंग और टेक्नोलॉजी में विशेष रूप से सुधार किया जाएगा। जिसमें इंफ्रास्ट्रक्चर में भवन, पार्किंग, अधिकारियों के कार्यालय, मुख्य द्वार पर ही अफसरों व लेखपालों के नाम समेत फोन नंबर, पेयजल और शौचालय व्यवस्था, पॉवर बैकअप सहित फरियादियों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसी तरह

प्रोसेसिंग में शिकायत करने का तरीका बताना, शिकायत से संबंधित अधिकारी से बात करना, तयशुदा वक्त में शिकायत का निस्तारण करने, फरियादियों से फीडबैक लेने की जानकारी दी जाएगी तथा टेक्नोलॉजी में तहसील में अधिकतर कार्य काम पेपरलेस करने, कर्मचारियों का निपुण करने के लिए समय समय पर प्रशिक्षण और परीक्षा का आयोजन होगा साथ ही उन्हें लगातार अपडेट रहने और शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के लिए प्रेरित किया जाएगा।

ऐसा होने से हाईवे किनारे बनी तहसील की दशा में जल्दी ही सुधार दिखेगा, जिसको लेकर तहसील में कुछ काम शुरू भी कर दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.