Move to Jagran APP

CBSE 12th Result 2019: बेटों ने दिखाई चाल,बेटियां भी कम नहीं, हाथरस की रितु अलीगढ़ मंडल में टॉप

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 12 वीं के गुरुवार को जारी परीक्षा परिणाम में पिछले साल की तरह इस बेटे बाजी मार गए। विद्यार्थियों ने जमकर खुशी का इजहार किया।

By Edited By: Published: Fri, 03 May 2019 01:00 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2019 01:45 PM (IST)
CBSE 12th Result 2019: बेटों ने दिखाई चाल,बेटियां भी कम नहीं, हाथरस की रितु अलीगढ़ मंडल में टॉप
CBSE 12th Result 2019: बेटों ने दिखाई चाल,बेटियां भी कम नहीं, हाथरस की रितु अलीगढ़ मंडल में टॉप

अलीगढ़ (जेएनएन)। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 12 वीं के गुरुवार को जारी परीक्षा परिणाम में पिछले साल की तरह इस बेटे बाजी मार गए। परिणाम घोषित होने पर विद्यार्थियों ने जमकर खुशी का इजहार किया। खैर में सोमना रोड स्थित गुरुकुल पब्लिक स्कूल के छात्र विशाल ने साइंस वर्ग (पीसीएम) में 97.4 प्रतिशत अंक हासिल कर जिला टॉप किया। डीपीएस की वृंदा सिंह ह्मूमिनिटी और श्रीजी पब्लिक स्कूल जट्टारी के रोबिन कुमार ने साइंस वर्ग (पीसीएम) में संयुक्त रूप से 97.2 प्रतिशत अंक हासिल कर दूसरा स्थान हासिल किया। डीपीएस के ही आदित्य कुमार सिंह साइंस वर्ग (पीसीएम) में 96.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर तीसरा स्थान पाया।हाथरस के राजेंद्र लोहिया विद्या मंदिर की छात्रा रितु सेंगर ने अलीगढ़ मंडल में टॉप किया है।

loksabha election banner

परिणाम आने पर गदगद हुए विद्यार्थी
 डीपीएस के सूर्यांश भांति ने 96.8 प्रतिशत (पीसीबी) अंक पाकर चौथा स्थान हासिल किया। पांचवे नंबर पर संत फिदेलिस की खुशी शर्मा रहीं। उन्होंने ह्मूमिनिटी वर्ग में 95.8 प्रतिशत अंक हासिल किए। पिछले साल भी भी बेटों ने बाजी थी। पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर छात्रों ने ही काबिलियत का डंका बजाया था। जिले के 56 स्कूलों के 11800 छात्र-छात्राओं ने 12 सेंटर पर परीक्षा थी। परिणाम को लेकर छात्र-छात्राओं में कई दिनों से उत्सुकता थी। गुरुवार दोपहर को जब पता चला कि परिणाम आने वाला है, सभी रिजल्ट देखने में जुट गए। पास होने वाले छात्र-छात्राओं के खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

हाथरस की रितु ने किया मंडल में टॉप
सीबीएसई इंटर मीडिएट की परीक्षा में हाथरस के राजेंद्र लोहिया विद्या मंदिर की छात्रा रितु सेंगर ने मंडल में टॉप किया है। रितु ने सर्वाधिक 97.6 फीसद अंक हासिल किए। दूसरे नंबर पर अलीगढ़ के खैर में सोमना रोड स्थित गुरुकुल पब्लिक स्कूल के छात्र विशाल सिंह रहे। उन्होंने साइंस वर्ग में 97.4 फीसद अंक प्राप्त किए। डीपीएस की वृंदा सिंह (ह्मूमिनिटी) और श्रीजी पब्लिक स्कूल जट्टारी के रोहित चौधरी (पीसीएम 97.2 फीसद अंक के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे। एटा के सेंटपॉल सीनियर सैकेंडरी स्कूल की छात्रा अंकिता गुप्ता ने 96.6 और कासगंज के सेंट जोसफ स्कूल के विकास वाष्र्णेय  95 फीसद अंक पाकर जिला टॉपर बने।

हाथरस में बेटियों ने दिखाया दम, बेटे भी नहीं रहे कम
सीबीएसई बोर्ड ने इस वर्ष परीक्षा खत्म होने के महीने भर के अंदर रिजल्ट घोषित कर दिया। इस बार टॉप टेन की सूची में छात्राओं का दबदबा रहा है तो वहीं बेटे भी किसी से कम नहीं रहे हैं। टॉप टेन में सात छात्राएं तो छह छात्रों ने जगह बनाई है। इधर जिले के पंजीकृत कुल 1476 परीक्षार्थियों में से ज्यादातर पास हुए हैं।

सेंट फ्रांसिस इंटर कॉलेज का परिणाम बेहतर
ओवरऑल रिजल्ट के मामले में सेंट फ्रांसिस इंटर कॉलेज का परीक्षा परिणाम बेहतर रहा है। 24 विद्यार्थियों ने 90 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए। प्रधानाचार्य रॉबर्ट वर्गिस ने विद्यार्थियों को बधाई दी और उज्जवल भविष्य की कामना की। एसएसडी पब्लिक स्कूल में परीक्षा परिणाम 95 फीसद रहा। विज्ञान वर्ग के छात्र अनुज पलावत ने 92 फीसद अंक प्राप्त किए। प्रबंधक दिनेश सेकसरिया व प्रधानाचार्य डॉ. विनोद चंद शर्मा ने विद्यार्थियों को बधाई दी।

बीएसएस का परिणाम शत फीसद
 बीएलएस इंटरनेशनल स्कूल का परिणाम शत प्रतिशत रहा। चेयरमैन बीएल शर्मा व प्रधानाचार्या सुषमा पुनिया ने बधाई दी। 29 विद्यार्थियों ने 90 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए। राजेंद्र लोहिया विद्या मंदिर का परिणाम शत प्रतिशत रहा। प्रबंधक विक्रम लोहिया, कोषाध्यक्ष मधु लोहिया ने बधाई दी। आरबीएस सीनियर सेंकेडरी स्कूल मुरसान का परिणाम बेहतर रहा। प्रबंधक रजनेश कुमार ने विद्यार्थियों को बधाई दी। ब्राइट कैरियर स्कूल रूहेरी का परिणाम शत प्रतिशत रहा। श्रीघर शारदा ने 87 फीसद अंक पाकर प्रथम स्थान कॉलेज में प्राप्त किया। प्रबंधक यदुवीर ङ्क्षसह व प्रधानाचार्य सुनील पचौरी ने विद्यार्थियों को बधाई दी।

बेहतर रिजल्ट पर बांटी मिठाई
सीमैक्स इंटर नेशनल स्कूल का शत प्रतिशत परिणाम रहा। को-निदेशक पूनम मेहता व प्रधानाचार्य मुकेश शर्मा व निदेशक अरुण ङ्क्षसह, चेयरपर्सन सीमा ङ्क्षसह ने विद्यार्थियों को मिठाई खिलाई। बलवंत ङ्क्षसह सीनियर सेकेंडरी स्कूल सलेमपुर में अंकुल अग्निहोत्री ने 94.5 फीसद अंक प्राप्त कर कॉलेज टॉप किया। प्रबंधक रोरन सिह व प्रधानाचार्य भारतेदु ङ्क्षसह ने विद्यार्थियों को बधाई दी। जवाहर नवोदय विद्यालय अगसौली का परिणाम बेहतर रहा। प्रधानाचार्या डीपी कुलश्रेष्ठ ने विद्यार्थियों को बधाई दी। आरपीएम पब्लिक स्कूल का परिणाम भी बेहतर रहा। प्रबंधक उमाशंकर शर्मा व अविन शर्मा ने बच्चों को मिठाई खिलाई। साइंमा मंसूर पब्लिक स्कूल परसारा का परिणाम काफी बेहतर रहा। प्रधानाचार्या अर्शी अजीज ने पास होने वाले विद्यार्थियों को शुभकामना दी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.