Move to Jagran APP

Hathras News : डाक्‍टर के घर सीबीआइ का छापा, सुबह से देर रात तक चली कार्रवाई

Hathras News शनिवार की सुबह सिंकदराराऊ के बारहसैनी में डा स्‍वामी शरण गुप्‍ता के घर सीबीआई टीम ने छापा मारा। इस दौरान टीम ने दिनभर घर में दस्‍तावेज खंगाले और डाक्‍टर और उनके बेटे से पूछताछ भी की लेकिन कार्रवाई क्‍यों की ये नहीं बताया गया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Sun, 25 Sep 2022 10:18 AM (IST)Updated: Sun, 25 Sep 2022 10:18 AM (IST)
हाथरस में डाक्‍टर के घर सीबीआई की टीम ने छापेमारी कर दिनभर दस्‍तावेज खंगाले।

हाथरस, जागरण संवाददाता। Hathras News : सिकंदराराऊ कस्बे के मोहल्ला बारहसैनी में Dr. Swami Sharan Gupta के घर पर शनिवार को सीबीआइ ने छापा मारा। bank of india की सिकंदराराऊ शाखा के पूर्व मैनेजर विकास शर्मा को साथ लेकर आई टीम ने घर में दिनभर दस्तावेज खंगाले। डाक्टर और उनके बेटे से पूछताछ की। इनके मोबाइल फोन व लैपटाप कब्जे में ले लिए हैं। दिनभर घर में किसी को आने-जाने नहीं दिया। सुबह सात बजे से शुरू की गई कार्रवाई रात तक जारी थी। इसका कारण टीम ने नहीं बताया है। घर के बाहर भीड़ लगी रही। सीबीआइ ने 21 राज्यों ने छापेमारे हैं, जिनमें हाथरस में छापे की जानकारी सीबीआइ मुख्यालय ने दी है।

loksabha election banner

सुबह से पहुंची सीबीआई टीम

पांच सदस्यीय टीम सुबह सात बजे डा. स्वामी शरण गुप्ता के घर पहुंच गई थी। इसके बाद दो अधिकारियों ने डाक्टर और उनके बेटे पंकज गुप्ता से पूछताछ शुरू कर दी। जबकि अन्य अधिकारी मोबाइल फोन, लैपटाप व दस्तावेज खंगालने में लग गए। टीम ने घर से लेकर क्लीनिक तक में छानबीन की। लैपटाप के अलावा डाक्टर और उनके बेटे के मोबाइल फोन की डिटेल जानी।

दो कांस्‍टेबल भी रहे साथ

टीम के साथ स्थानीय पुलिस के दो कांस्टेबल मौजूद रहे जो सुरक्षा की दृष्टि से बाहर खड़े रहे। पंकज गुप्ता अपने पिता के साथ क्लीनिक पर बैठते हैं। छापेमारी की खबर पर डाक्टर के भतीजे जिला पंचायत सदस्य उमा शंकर गुप्ता पहुंचे, उनको डाक्टर से बातचीत नहीं करने दी। इस छापेमारी के दौरान कस्बे में तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। छापेमारी को कोई दवा कारोबार से जोड़ रहा था तो कोई कुछ और मामला बता रहा था। इसके अलावा बैंक गबन की भी चर्चा रही। कोतवाली प्रभारी एके सिंह ने बताया कि सीबीआइ टीम ने कोतवाली पुलिस से सहयोग मांगा था। अधिकारियों के निर्देश के बाद टीम को दो कांस्टेबल मुहैया कराए गए हैं।

इगलास के हैं बैंक मैनेजर

डा. गुप्ता 65 वर्ष के हैं। मूल रूप से क्षेत्र के ही गांव बढ़ानू के रहने वाले हैं। उनका जीटी रोड स्थित नगर पालिका के बाजार में क्लीनिक है। टीम के साथ आए ओरिएंटल बैंक आफ इंडिया की स्थानीय शाखा के पूर्व मैनेजर विकास शर्मा अलीगढ़ के इगलास कस्बे के हैं। वे कायमगंज की बैंक में तैनात हैं। सिकंदराराऊ के शाखा में ढाई साल तैनात रहे थे। आठ महीने पहले ही तबादला हुआ है।

आपरेशन मेघचक्र के तहत कार्रवाई

बाल यौन शोषण से जुड़ी चीजों की आनलाइन शेयरिंग के खिलाफ सीबीआइ ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई कर 21 राज्यों में कार्रवाई की है। इसमें हाथरस भी शामिल बताया गया है। कार्रवाई को 'आपरेशन मेघचक्र' नाम दिया गया है।

पुत्र वधू को लेकर कई बार क्लीनिक पर पहुंची टीम

डा. स्वामी शरण गुप्ता की पुत्र वधू प्रीति को लेकर कई बार सीबीआइ क्लीनिक पहुंची और वहां छानबीन करते हुए उनसे पूछताछ की। सीबीआइ ने जांच के दौरान काफी देर तक क्लीनिक पर प्रीति को बैठाए रखा और सवाल जवाब किए। पूरे दिन घर के बाहर लोगों की भीड़ जमा रही और ये जानने को उत्सुक रही कि आखिर, छापेमारी किस मामले को लेकर की गई है।

सीबीआइ की लंबी पूछताछ के बाद पहुंचे भाजपा कार्यकर्ता

लंबे समय तक पूछताछ किए जाने को लेकर भाजपा नगर अध्यक्ष नीरज वैश्य व महिला मोर्चा की पदाधिकारी व सभासद कमलेश शर्मा व अन्य कार्यकर्ता डाक्टर के घर पर पहुंच गए और इतनी देर तक पूछताछ को लेकर सीबीआइ का विरोध करते हुए नजर आए। इस दौरान वहां काफी लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई। सीबीआइ ने सीओ ब्रह्मा सिंह व कोतवाल एके सिंह को बुला लिया। पीएसी जवान भी पहुंच गए। भाजपा नगर अध्यक्ष का कहना है कि सीबीआइ ने अभी तक यह नहीं बताया है कि किस मामले में पूछताछ की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.