Move to Jagran APP

तेल कारोबारी ने 10 लाख लूटने में चालक पर कराया मुकदमा

आगरा के तेल कारोबारी के मुनीम से हुई 10 लाख की लूट में जीप चालक व अज्ञात बदमाशा।

By JagranEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 08:30 AM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 08:30 AM (IST)
तेल कारोबारी ने 10 लाख लूटने में चालक पर कराया मुकदमा
तेल कारोबारी ने 10 लाख लूटने में चालक पर कराया मुकदमा

अलीगढ़ : आगरा के तेल कारोबारी के मुनीम से हुई 10 लाख की लूट में जीप चालक व अज्ञात बदमाशों के खिलाफ गभाना थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। घटना के बाद ही रडार में आ चुके चालक के पिता व चाचा से पुलिस पूछताछ कर रही है। गुरुवार को थाने पहुंचे एसएसपी अजय साहनी व एसपी सिटी अतुल श्रीवास्तव ने भी पूछताछ की। चालक की मोबाइल लोकेशन व कॉल डिटेल निकलवा कर सर्विलांस टीम को लगाया गया है। चालक का मोबाइल सादाबाद से निकलते ही बंद हो गया था।

loksabha election banner

आगरा के खेरागढ़ निवासी सरसों तेल कारोबारी पवन कुमार मित्तल ने बुधवार तड़के अपने मुनीम ¨टकू उर्फ सर्वेश कुमार निवासी खेरागढ़ को तगादे के लिए 'म¨हद्रा थार' जीप से चालक किशोर निवासी बुरहरा खेरागढ़ के साथ हापुड़ भेजा था। कारोबारी ने गभाना थाने में लिखाई रिपोर्ट में कहा है कि तगादा कर बुधवार सुबह 11 बजे वे आगरा के लिए चले। मुनीम ने कारोबारी को फोन कर बताया कि वे खेड़ागढ़ पहुंच रहे हैं। शाम 4:22 बजे फोन पर घटना की जानकारी दी। बताया, बुलंदशहर में खाना खाकर निकले और गभाना टोल पार करते ही रिलायंस पेट्रोल पंप के निकट खड़े तीन लोगों को किशोर को देख जीप रोक दी और इनसे बातचीत कर बैठाने लगा। मुनीम ने विरोध किया, लेकिन चालक ने मामा बताकर तीनों को बैठा लिया। गभाना से निकलकर जीप जब बाईपास पुल पर पहुंची, तभी तीनों युवकों ने मुनीम ¨टकू को पीछे खींच लिया तथा नीचे पैरों के पास डाल लिया। उसके साथ मारपीट शुरू कर दी तथा रुपये भरा बैग कब्जे में ले लिया। हाथरस के पास दो बदमाश बैग लेकर उतर गए। चालक और तीसरा बदमाश जीप लेकर हाथरस की ओर चल दिए। सादाबाद से जीप जैतई रोड पर डाल दी। यहां बंबा की पटरी पर सुनसान जगह देख मुनीम को जीप में छोड़कर दोनों भाग गए। मुनीम ने राहगीरों की मदद से खुद को बंधन मुक्त कराया और पुलिस तक सूचना पहुंची।

मुकदमे को लेकर माथापच्ची : घटना का मुकदमा कहां दर्ज हो, इसको लेकर घंटों माथापच्ची हुई। हाथरस पुलिस ने घटनास्थल अलीगढ़ बताया, गभाना पुलिस रिपोर्ट दर्ज करने को तैयार नहीं थी। एसएसपी के दखल के बाद थाना गभाना में मुकदमा दर्ज कर लिया गया।

ढाबे पर दी लोकेशन

मुनीम का कहना है कि बुलंदशहर में ढाबे पर खाना खाते समय चालक ने मोबाइल पर दो बार किसी से बातें कीं। आशंका जताई कि वह बदमाशों को पल-पल की खबर दे रहा था। सर्विलांस टीम चालक की कॉल डिटेल लेकर उन नंबरों को टै्रस कर रही है। चालक का कोई पुराना क्राइम रिकार्ड नहीं मिला है।

पिता-चाचा से पूछताछ

कारोबारी ने करीब महीनेभर पहले ही किशोर को नौकरी पर रखा था। इसके पिता व अन्य परिजनों से भी परिचित हैं। पुलिस चालक के पिता हरेंद्र सिंह व चाचा राहुल निवासी चैड़ोला सुजानपुर, अतरौली को थाने ले आई। उनसे पूछताछ चल रही है। गभाना व मडराक टोल के फुटेज पुलिस ने निकलवाए हैं। दोपहर साढ़े तीन बजे जीप मडराक टोल से गुजरी, तब बदमाश जीप में ही थे।

..........

चालक पर ही शक की सुई है। कारोबारी ने भी आशंका जताई है। हर पहलू पर जांच चल रही है। घटना में शामिल लोगों की तलाश में दो टीमें लगाई गई हैं।

अजय साहनी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.