Move to Jagran APP

AMU प्रॉक्टर को जूता दिखाने वाले हमजा व नदीम पर छह दिन बाद मुकदमा, ये थी वजह Aligarh News

एएमयू में निष्कासित छात्रनेता हमजा सूफियान और छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी समेत पांच-छह अज्ञात लोगों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Thu, 23 Jan 2020 11:28 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jan 2020 03:37 PM (IST)
AMU प्रॉक्टर को जूता दिखाने वाले हमजा व नदीम पर छह दिन बाद मुकदमा, ये थी वजह Aligarh News
AMU प्रॉक्टर को जूता दिखाने वाले हमजा व नदीम पर छह दिन बाद मुकदमा, ये थी वजह Aligarh News

अलीगढ़ [जेएनएन]: एएमयू में प्रॉक्टोरियल टीम के साथ अभद्रता करने के मामले में निष्कासित छात्रनेता हमजा सूफियान और छात्रसंघ के पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी समेत पांच-छह अज्ञात लोगों के खिलाफ सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोप है कि इन्होंने प्रॉक्टर को जूता तक दिखाया था।

loksabha election banner

तहरीर में लगाए आरोप

प्रॉक्टर कार्यालय के सिक्योरिटी इंस्पेक्टर हसीन अहमद खान ने तहरीर में कहा है कि 17 जनवरी को दोपहर ढाई बजे बाबे सैयद गेट पर धरना चल रहा था। रोजाना की तरह प्रॉक्टर अपनी टीम के साथ यहां पहुंचे, ताकि बाहरी व असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा सके। आरोप है कि प्रॉक्टर के पहुंचते ही पूर्व उपाध्यक्ष नदीम अंसारी व निष्कासित छात्रनेता हमजा सूफियान ने कुछ अन्य लोगों को प्रॉक्टोरियल टीम के खिलाफ भड़काया और अभद्रता शुरू कर दी। आरोपित छात्रनेता गालीगलौज के बाद मारपीट पर उतारू हो गए।

यातायात अवरुद्ध करने की कोशिश

प्रॉक्टोरियल टीम को जबरन गेट से बाहर जाने के लिए दबाव बनाने लगे। इस पर सुरक्षाकर्मियों ने बीचबचाव किया। आरोप है कि बाहरी लोगों ने सड़क पर आकर यातायात को अवरुद्ध करने की भी कोशिश की। सीओ तृतीय अनिल समानिया ने बताया कि नदीम अंसारी और हमजा सूफियान के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने, बल्वा करने, अभद्रता करने की धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है।

ये था मामला

एएमयू में बीते शुक्रवार को बाबे सैयद गेट पर धरना दे रहे छात्र-छात्राओं व सीएए के विरोध में सभा कर रहे छात्रों व छात्रनेताओं की प्रॉक्टर अफीफुल्लाह खान व उनकी टीम से नोकझोंक हो गई थी। प्रॉक्टर ने छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन से भीड़ ना लगाने और बाहरी लोगों को शामिल ना करने की बात कही थी। इस पर छात्रों ने प्रॉक्टर को जूते दिखाते हुए दलाल तक कह डाला था। इसे लेकर काफी देर तक हंगामा हुआ। आरोप है कि इन्होंने प्रॉक्टर को जूता तक दिखाया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.