Move to Jagran APP

Buffalo Murder Case: युवक ने 400 रुपये के लिए कर दी भैंस की हत्या… होगा पोस्टमॉर्टम, कारण जानकर पुलिस भी दंग

गांव नंदपुर पला निवासी नरसिंह पाल के पशु शुक्रवार को रोज की तरह घर से बाहर पेड़ के नीचे बंधे थे तभी एक युवक आया। उसने भैंस को आटे में जहर मिलाकर खिला दिया। कुछ देर में भैंस अचेत होकर गिर गई। बच्चों ने शोर मचा दिया जिसके बाद भैंस मालिक ने लोगों की मदद से आरोपी को पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम सूतमिल निवासी जीतू बताया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Published: Fri, 03 May 2024 11:54 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 11:54 PM (IST)
Buffalo Murder Case: युवक ने 400 रुपये के लिए कर दी भैंस की हत्या।

संवाद सूत्र, लोधा। क्षेत्र के गांव नंदपुर पला में शुक्रवार को एक युवक ने भैंस को जहर देकर मार डाला। ग्रामीणों ने उसे दबोच लिया और पिटाई कर दी। आरोपी ने स्वीकार किया है कि वह 400 रुपये में भैंस को जहर देकर मारने का काम करता है। इसका वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

यह है पूरा मामला

गांव नंदपुर पला निवासी नरसिंह पाल के पशु शुक्रवार को रोज की तरह घर से बाहर पेड़ के नीचे बंधे थे, तभी एक युवक आया। उसने भैंस को आटे में जहर मिलाकर खिला दिया। कुछ देर में भैंस अचेत होकर गिर गई। 

वहां खेल रहे बच्चों ने शोर मचा दिया, जिसके बाद भैंस मालिक ने लोगों की मदद से आरोपी को पकड़ लिया। पूछताछ में उसने अपना नाम सूतमिल निवासी जीतू बताया। कहा कि चमड़ा ठेकेदार उससे यह कार्य कराता है। ठेकेदार एक पशु को मारने पर 400 रुपये देता है। नरसिंहपाल के अनुसार, भैंस की कीमत करीब एक लाख रुपये थी।

गिरोह की तह तक जाने में जुटी पुलिस

आरोपी ने पूछताछ में ठेकेदार का नाम भी बताया है। कहा कि ठेकेदार ने ऐसे कई और लोगों को लगा रखा है, जो भैंस मारते हैं। भैंसों को मारने के बाद उनके मालिक से कम दाम में उसका सौदा कर लेते हैं। इसके बाद उसके चमड़े व मीट को सप्लाई करते थे। पुलिस इस पूरे गिरोह की तह तक जाने में जुटी हैं।

लोधा क्षेत्र के गांव नंदपुर पला में एक आरोपी को भैंस को जहर देकर मारने के आरोप में पकड़ा गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। अगर कोई गिरोह संचालित है तो उसका पता लगाकर सख्त कार्रवाई की जाएगी। भैंस मालिक की तहरीर पर आरोपी के विरुद्ध मुकदमा भी पंजीकृत किया जा रहा है।

-शुभेंदू सिंह, सीओ गभाना।

भैंस का पोस्टमार्टम कराएगी पुलिस

मृत्यु का कारण जानने के लिए भैंस के शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। ग्रामीणों ने पुलिस को बताया कि गांव फगोई में वर्ष 2019 में इसी तरह की घटना हुई थी। इसके अलावा गांव ताजपुर रसूलपुर व नगला दान सहाय में भी घटनाएं हो चुकी हैं। पुलिस आरोपी का आपराधिक इतिहास भी खंगाल रही है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.