Move to Jagran APP

ताजिया जुलूस के दौरान पुलिस से विवाद पर फेंके ईंट-पत्थर Hathras News

ताजिया निकालने को लेकर लाला का नगला में बवाल होने से बच गया। चौकी पर पुलिस कर्मी से हुई कहासुनी के बाद काफी संख्या में युवक जमा हो गए। पुलिस कर्मियों पर ईंट-पत्थर भी फेंके गए।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 03:27 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 03:27 PM (IST)
ताजिया जुलूस के दौरान पुलिस से विवाद पर फेंके ईंट-पत्थर Hathras News
ताजिया जुलूस के दौरान पुलिस से विवाद पर फेंके ईंट-पत्थर Hathras News

हाथरस (जेएनएन)। ताजिया निकालने को लेकर लाला का नगला में बवाल होने से बच गया। चौकी पर पुलिस कर्मी से हुई कहासुनी के बाद काफी संख्या में युवक जमा हो गए। पुलिस कर्मियों पर ईंट-पत्थर भी फेंके गए, लेकिन पुलिस ने मामला जैसे-तैसे वहीं के वहीं संभाल लिया। आला अधिकारी व काफी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंच गया था।

loksabha election banner

चौकी पर हुआ हमला

मुहर्रम पर शहर में विभिन्न मुस्लिम आबादी वाले इलाकों से जुलसू निकलता है। लाला का नगला से भी हर साल जुलूस निकलता है, जो  मुरसान गेट होता हुआ करबला पर पहुंचता है। दोपहर लगभग दो बजे कुछ लोगों ने लाला का नगला चौकी पर हंगामा खड़ा कर दिया। काफी संख्या में मुस्लिम समाज के युवक एकत्रित कर लिए थे। मोहल्ले के पप्पू व जाकिर ने चौकी इंचार्ज राजेश कुमार पर जुलूस के लिए अनुमति मांगने का आरोप लगाया। उन्होंने मोहल्ले के लोगों को बताया कि पुलिस बिना अनुमति के जुलूस नहीं निकालने देगी। इसे लेकर चौकी पर मौजूद हेड कांस्टेबल से अभद्रता की। घटना की जानकारी पर शहर कोतवाल प्रवेश राणा मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने। कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर ईंट-पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। जुलूस के चलते पहले से ही चौकी के पास फोर्स तैनात था। इसलिए स्थिति वहीं के वहीं काबू में कर लिया गया।

एक युवक हिरासत में

भीड़ को खदेड़ते हुए पुलिस ने जाकिर व एक और युवक को पकड़ लिया तथा उन्हें कोतवाली ले आए।  इधर विवाद की जानकारी पर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना, एएसपी सिद्धार्थ वर्मा, सीओ सिटी रामशब्द, हाथरस गेट पुलिस व अन्य फोर्स मौके पर पहुंच गया। अधिकारियों ने वहां मौजूद लोगों से बातचीत की तथा उन्हें समझाया। मुस्लिम समाज के प्रतिष्ठित लोग कोतवाली सदर पहुंचे तथा पुलिस अधिकारियों से प्रकरण में बात की।

गलतफहमी में हुआ यह सब

अधिकारियों ने बताया कि चौकी इंचार्ज ने अनुमति दिखाने का नहीं कहा था, बल्कि अनुमति के बारे में जानकारी ली थी। गलतफहमी के कारण यह सब हुआ है। शहर कोतवाल ने बताया कि पहले भी जुलूस निकलते आए हैं। चौकी इंचार्ज ने अनुमति मांगने की बात से इन्कार किया। मुस्लिम समाज के लोगों ने भी पुलिस को शांति बनाए रखने का आश्वासन दिया। त्योहार का हवाला देने पर जाकिर व उसके साथी को हिदायत देकर छोड़ा गया। इसके बाद लाला का नगला में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। मुरसान गेट व करबला रोड पर भी फोर्स सतर्क रहा। रात तक अधिकारी इलाके पर नजर रखे रहे।

अब कोई तनाव नहीं

एएसपी सिद्धार्थ वर्मा का कहना है कि लोगों को गलतफहमी हुई थी। संभव है कि अनुमति के बारे में केवल जानकारी की गई हो। लाला का नगला से काफी सालों से जुलूस निकलता आया है। इसलिए अनुमति की जरूरत ही नहीं है। लोगों को इस बारे में समझाया गया। मामला शांत है तथा किसी तरह का तनाव नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.