Move to Jagran APP

अलीगढ़ के वीमेंस कॉलेज में परीक्षा का बहिष्कार, छात्राओं ने गेट से शिक्षक लौटाए Aligarh news

अब्दुल्ला हॉस्टल की छात्राओं ने अंदर से गेट पर जड़ा ताला। छात्रा व शिक्षकों को नहीं घुसने दिया हंगामा।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Fri, 31 Jan 2020 09:18 AM (IST)Updated: Fri, 31 Jan 2020 09:18 AM (IST)
अलीगढ़ के वीमेंस कॉलेज में परीक्षा का बहिष्कार, छात्राओं ने गेट से शिक्षक लौटाए Aligarh news

अलीगढ़  [जेएनएन] अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में गुरुवार को कुलपति प्रो. तारिक मंसूर की अपील का असर छात्रों पर दिखा लेकिन यूनिवर्सिटी के वीमेंस कॉलेज की छात्राएं इससे बेअसर दिखीं। छात्राओं ने कक्षाओं व परीक्षा का बहिष्कार करते हुए कॉलेज खुलने से पहले ही मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। न तो उन्होंने कैंपस से बाहर रहने वाली छात्राओं को घुसने दिया और न शिक्षिकाओं को। प्रिंसिपल प्रो. नईमा खातून गुलरेज किसी तरह स्टॉफ क्वार्टर से कैंपस में दाखिल हुईं लेकिन छात्राओं ने उन्हें गेट नहीं खोलने दिया। शाम 4 बजे तक छात्राओं का सीएए को लेकर प्रदर्शन जारी रहा। 

loksabha election banner

किसी को भी नहीं घुसने दिया कॉलेज  में

वीमेंस कॉलेज में गुरुवार को बीएससी की परीक्षा थी। छात्राओं के रुख को देखते हुए इसके आसार कम ही नजर आ रहे थे, क्योंकि छात्राएं मंगलवार से कक्षाओं का बहिष्कार कर प्रदर्शन कर रहीं थी। गल्र्स हाईस्कूल की छात्राओं का भी उन्हें साथ मिल रहा था। गुरुवार को हॉस्टल की छात्राओं ने गेट बंद कर सुबह से ही मोर्चा संभाल लिया। छात्राएं व शिक्षिकाएं जब कॉलेज पहुंची तो गेट बंद देख कर चकरा गईं। प्रदर्शन कर रहीं छात्राओं से गेट खोलने का अनुरोध किया तो उन्होंने किसी की सुनी भी नहीं। छात्राओं को भी नहीं घुसने दिया। छात्राओं से उनकी नोंकझोंक भी हुई। 

स्टाफ क्वार्टर के रास्ते प्रिंसिपल घुसीं तो लगा दिया ताला 

वीमेंस कॉलेज में प्रदर्शन कर रहीं छात्राओं ने प्रिंसिपल प्रो. नईमा गुलरेज की अपील तक को ठुकरा दिया। प्रिंसिपल किसी तरह स्टाफ क्वार्टर के रास्ते कैंपस में घुसी तो छात्राओं ने क्वार्टरों के गेट पर ताला जड़ दिया। इससे यहंा रहने वाले लोगों को भी परेशानी हुई। प्रिंसिपल शाम चार बजे तक कॉलेज में ही कैद रहीं। छात्राओं ने उन्हें न तो निकलने दिया और न गेट ही खोलकर अन्य शिक्षकों को घुसने दिया। शिक्षकों को वापस लौटना पड़ा। 

 गर्ल्स स्कूल व सीनियर सेकेंड्री स्कूल की छात्राएं भी शामिल

वीमेंस कॉलेज के प्रदर्शन में एएमयू के गल्र्स स्कूल व सीनियर सेकेंड्री स्कूल की छात्राएं भी शामिल रहीं। इससे कक्षाओं में पढ़ाई भी नहीं हो सकी। छात्राओं ने कुलपति विरोधी व आजादी के नारे भी लगाए। 

 इनका कहना है 

प्रिंसिपल वीमेंस कॉलेज एएमयू के प्रो. नईमा खातून गुलरेज का कहना है कि जो छात्र कर रहे हंै वैसा ही छात्राएं कर रही हैं। विरोध के चलते बीएससी का पेपर नहीं हो पाया। छात्र कक्षाओं में जाने लगे हैं, उम्मीद है शुक्रवार से यहां का माहौल भी बेहतर हो जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.