हाथरस, जागरण संवाददाता। विधानसभा चुनावों को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी एलर्ट हो गया है। महामारी के संक्रमण से बचने के लिए इंतजामात शुरू कर दिए गए हैं। सोमवार से हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन वर्करों को कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाई जा रही है। इसके बाद चुनाव में ड्यूटी करने वालों को भी बूस्टर डोज दी जाएगी।

कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज लगाने के लिए सभी तैयारियां आचार संहिता लगते ही शुरू कर दी गई थीं। रविवार की शाम तक सभी तैयारियां पूरी कर ली गईं। साेमवार को सुबह करीब नौ बजे से ही एतिहाती तौर पर बूस्टर डोज लगानी शुरू कर दी गई। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अतिरिक्त टीमें भी लगाई गई हैं। अव्यवस्था नहीं हो इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा जगह-जगह टीकाकरण केंद्रों का निरीक्षण भी किया जाएगा। बूस्टर डोज के साथ डोज लेने वालों का आंनलाइन पंजीकरण भी दिया जाएगा।

12 हजार से अधिक वर्करों को दी जाएगी बूस्टर डोज

बूस्टर डोज के लिए टीकाकरण सुबह से ही शुरू कर दिया गया। वैक्सीनेशन की टीमों ने पूरी तैयारी के साथ निर्धारित बूथों पर पहुंचकर टीकाकरण कर शुरू करा दिया गया। जिले में हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन वर्करों को यह बूस्टर डोज दी जा रही है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बताते हैं कि जिले में 12 हजार से अधिक लोगों को यह बूस्टर डोज दी जाएगी।

स्वास्थ्य केंद्रों पर भी बने टीकाकरण केंद्र

बूस्टर डोज लगाने के लिए शहर में बागला संयुक्त चिकित्सालय, सीएमओ कार्यालय के अलावा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। तहसील सदर के साथ सिकंदराराऊ, सासनी व सादाबाद क्षेत्रों में भी हेल्थ केयर और फ्रंटलाइन वर्करों को बूस्टर डोज दी जा रही है। अधिकारी बताते हैं कि इसके वरिष्ठ नागरिकों को बूस्टर डोज दी जाएगी।

Edited By: Anil Kushwaha