Move to Jagran APP

Railway E ticket Black Marketing:रेलवे की ई-टिकट की कालाबाजारी, दो दबोचे Aligarh News

अरपीएफ व क्राइम ब्रांच की टीम ने रेलवे की ई टिकटों की कालाबाजारी करते दो दलालों को दबोच लिया।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Tue, 16 Jun 2020 09:59 AM (IST)Updated: Tue, 16 Jun 2020 09:15 PM (IST)
Railway E ticket Black Marketing:रेलवे की ई-टिकट की कालाबाजारी, दो दबोचे Aligarh News
Railway E ticket Black Marketing:रेलवे की ई-टिकट की कालाबाजारी, दो दबोचे Aligarh News

अलीगढ़ जेएनएन:  अरपीएफ व क्राइम ब्रांच की टीम ने रेलवे की ई टिकटों की कालाबाजारी करते दो दलालों को दबोच लिया। आरोपित पर्सनल आईडी के जरिए टिकट की बिक्री करते थे। आरोपितों से नौ पर्सनल आईडी मिली हैं।

loksabha election banner

रेलवे टिकटों की कालाबाजारी

आरपीएफ इंस्पेक्टर सीएस तोमर ने बताया कि क्राइम ब्रांच के इंस्पेक्टर रविंद्र कुमार कौशिक की टीम ने रविवार को दोदपुर स्थित नई आबादी वाली गली में नाजिम कम्यूनिकेशन एवं साइबर कैफे पर छापा मारा। यहां नाजिम नामक युवक अपने साथी उजैर बेग निवासी दोदपुर के साथ मिलकर टिकटों की कालाबाजारी का काम करते हुए मिले। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि वे पर्सनल आईडी के जरिए रेलवे की ई-टिकट बेचते थे और हरेक टिकट पर 200 से 300 रुपये अतिरिक्त वसूलते थे। मौके से उनके पास से यात्रा की चार अग्रिम टिकटें बरामद हुई हैं। जबकि अब तक दोनों करीब आठ लाख से अधिक मूल्य की टिकटें पर्सनल आईडी से निकालकर बेच चुके हैं। बकौल आरपीएफ इंस्पेक्टर, आरोपितों के पास से मिले कंप्यूटर, सीपीयू, मॉनीटर, की-बोर्ड, माउस व मोबाइल फोन आदि बरामद हुए हैं। साइबर कैफे से मिला रिकार्ड भी खंगाला जा रहा है। 

दिल्ली से सीखी टिकटों की ब्लैकखोरी

मुख्य आरोपित उजैर बेग ने बताया कि रेलवे टिकटों की कालाबाजारी करने का काम उसने दिल्ली में सीखा था। पिछले दो साल से वह दोदपुर क्षेत्र में टिकटों का कारोबार कर रहा था और हरेक टिकट पर 200 से 300 रुपये तक वसूलकर पर्सनल आईडी से टिकट बनाता था।

मनरेगा मजदूरों को  रेलवे देगा रोजगार

अलीगढ़ : बेरोजगार हुए जिले के सैकड़ों मजदूरों को रेलवे भी रोजगार देगा। रेलवे एनसीआर डिवीजन ने योजना तैयार कर रेलवे बोर्ड को मंजूरी के लिए भेजी है। सीपीआरओ एनसीआर अजीत कुमार के अनुसार रेलवे ने उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान आदि राज्यों से जुड़े मनरेगा मजदूरों के जरिए रेलवे के निर्माणाधीन चल रहे कार्यों में काम कराने का प्रस्ताव तैयार कराया है। इन कार्यों में मनरेगा मजदूरों को रोजगार दिलाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.