Move to Jagran APP

Unlock 1.0: भाजपा सांसद ने जोशीले अंदाज में कहा, जहां चाह, वहां राह

कोरोना वायरस ने सांसदों की दो साल की निधि बंद कर दी है। ऐसे में इस निधि के माध्यम से लंबी- लंबी घोषणाएं करने वाले सांसदों के सामने समस्याएं खड़ी हो गई हैंं।

By Sandeep SaxenaEdited By: Published: Sat, 30 May 2020 03:38 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 09:02 AM (IST)
Unlock 1.0: भाजपा सांसद ने जोशीले अंदाज में कहा, जहां चाह, वहां राह

अलीगढ़[जेएनएन]: कोरोना वायरस ने सांसदों की दो साल की निधि बंद कर दी है। ऐसे में इस निधि के माध्यम से लंबी- लंबी घोषणाएं करने वाले सांसदों के सामने समस्याएं खड़ी हो गई हैंं। आखिर दो साल वह बिना पैसों के कैसे काम कराएंगे? मगर, सांसद सतीश गौतम इस समस्या से बाहर निकलने की नई तरकीब बता रहे हैं। उनका कहना है कि हम सभी की निधि देशहित में ही लग रही है। ऐसे में हमें जनता की सेवा का मौका मिलेगा। हम जनता के बीच बैठकर तमाम ऐसे रास्ते निकालेंगे जो संसदीय क्षेत्र के विकास में नया आयाम तय करेंगे। सांसद ने जोशीले अंदाज में कहा, जहां चाह, वहां राह। एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर दैनिक जागरण की ओर से सांसद सतीश कुमार गौतम से प्रमुख मुद्दों पर बातचीत की, पेश हैं सवाल जवाब...।

loksabha election banner

सवाल : दो साल तक सांसद निधि बंद कर दी गई है। आपके भत्ते में भी कटौती हुई है। ऐसे में कैसे जिले का विकास कराएंगे?

जवाब : कोरोना वायरस के चलते जिस प्रकार से चीन से बड़ी इंडस्ट्री भाग रही हैं, उससे भारत के लिए नया रास्ता खुला है। मेरी कोशिश है कि अलीगढ़ में एक बड़ी इंडस्ट्री स्थापित हो। इसके लिए मैंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी बात की है। यदि बड़ी इंडस्ट्री खुल जाएगी तो अलीगढ़ की काफी समस्या हल हो जाएगी।

सवाल :  पैसा तो बिल्कुल नहीं मिलेगा तो विकास कार्य कैसे होंगे,  उसके लिए क्या प्लान है?

जवाब : केंद्र और प्रदेश सरकार की तमाम योजनाएं हैं। मेरी कोशिश रहेगी की इन योजनाओं का लाभ पात्रों को मिले। अन्य विभागों में भी जो योजनाएं होंगी उसके माध्यम से कार्य कराएंगे। सरकार भी कोई न कोई रास्ता जरूर निकालेगी।

सवाल : प्रवासी मजदूर जिले में बड़ी संख्या में आएं हैं उन्हें कैसे काम देंगे?

जवाब : शुक्र मनाइए कि अलीगढ़, दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद के नजदीक है। इसलिए यहां मजदूरों को ज्यादा दिक्कत नहीं हुई। दूसरी बात सीएम योगी आदित्यनाथ ने मजदूरों को रोजगार देने के लिए आयोग की जो घोषणा की है, वह प्रवासी मजदूरों के लिए मील का पत्थर साबित होगी। एक बात और है हम राष्ट्रीय राजधानी के एकदम नजदीक है। दिल्ली के आस-पास के जिलों में खूब इंडस्ट्री लगी हैंं, अलीगढ़ खाली रह गया था। देखिएगा एक-दो वर्षों में तमाम छोटी बड़ी फैक्ट्रियां अलीगढ़ में लगेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.