Move to Jagran APP

अलीगढ़ में मुख्यमंत्री का काफिला निकलने से पहले दौड़ाए आवारा पशु

मुख्यमंत्री के अलीगढ़ आगमन से पहले ही प्रशासन ने ज्यादातर व्यवस्थाएं चौकस कर ली थीं। नगर निगम की टीम भी देररात तक जुटी रही।

By JagranEdited By: Published: Thu, 13 May 2021 07:28 PM (IST)Updated: Thu, 13 May 2021 07:28 PM (IST)
अलीगढ़ में मुख्यमंत्री का काफिला निकलने से पहले दौड़ाए आवारा पशु
अलीगढ़ में मुख्यमंत्री का काफिला निकलने से पहले दौड़ाए आवारा पशु

जासं, अलीगढ़ : मुख्यमंत्री के अलीगढ़ आगमन से पहले ही प्रशासन ने ज्यादातर व्यवस्थाएं चौकस कर ली थीं। नगर निगम की टीम भी देररात तक जुटी रही। खासकर साफ-सफाई और आवारा पशुओं की धड़पकड़ पर जोर रहा। बावजूद इसके कमियां रह गईं। मुख्यमंत्री का काफिला जिस वक्त मेडिकल कालेज से देवसैनी की ओर कूच करने की तैयारी कर रहा था, तब रामघाट रोड पर आवारा पशु पकड़े जा रहे थे। एक सांड तो भाग छूटा, अफरा-तफरी सी मच गई। शुक्र रहा कि काफिले को यहां पहुंचने में कुछ देर लगी, वरना अफसरों पर जवाब देते नहीं बनता।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर नगर निगम के 35 अधिकारी, 460 कर्मचारी और 2150 सफाई कर्मचारियों की 200 टीमें व्यवस्थाओं में लगी थीं। हैलीपेड, मेडिकल कालेज, सर्किट हाउस, कलक्ट्रेट, देवसैनी समेत अन्य स्थानों पर साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन कराया गया। नगर आयुक्त प्रेम रंजन सिंह के साथ निगम अधिकारियों ने कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण किया। कार्यक्रम स्थलों के आसपास आवारा पशुओं को पकड़ने के सख्त निर्देश थे। बुधवार रात ही 60 पशुओं को टीम पकड़ चुकी थी। ऐन कार्यक्रम वाले दिन टीम सुस्त दिखाई दी। दोपहर 12:30 बजे निगम कर्मचारी रामघाट रोड पर पशुओं को पकड़ते नजर आए। जबकि, कुछ देर बाद यहीं से मुख्यमंत्री का काफिला निकलना था। कुत्ते भी दौड़ते-भागते दिखाई दिए। कलक्ट्रेट पर मुख्यमंत्री के पहुंचने से कुछ देर पहले सफाई और चूने का छिड़काव कराया गया था। सफाई कर रहे कर्मचारियों को पुलिस को सड़क से हटाना पड़ा। पुलिस ने यहां वाहनों व राहगीरों को भी काफी देर तक रोके रखा, जिससे लोगों का परेशानी हुई। इन लोगों में मरीज भी थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.