Move to Jagran APP

मरने से पहले प्रदीप ने पत्‍नी से फोन पर कहा, जिंदा देखना है तो जल्‍दी से आ जाओ, जानिए पूरा मामला

जवां के गोधा क्षेत्र के गांव रहमापुर में बुधवार की शाम एक युवक गोली लगने से हुई मौत की कहानी अभी उलझी हुई है। पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट भले ही दर्ज कर ली लेकिन जांच इसी की हो रही है कि युवक ने आत्महत्या की या उसे मारा गया।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 16 Dec 2021 08:19 AM (IST)Updated: Thu, 16 Dec 2021 08:35 AM (IST)
मरने से पहले प्रदीप ने पत्‍नी से फोन पर कहा, जिंदा देखना है तो जल्‍दी से आ जाओ, जानिए पूरा मामला
रायपुर मुजफ्ता निवासी 28 वर्षीय प्रदीप वाल्मीकि का फाइल फोटो।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता । जवां के गोधा क्षेत्र के गांव रहमापुर में बुधवार की शाम एक युवक गोली लगने से हुई मौत की कहानी अभी उलझी हुई है। पुलिस ने हत्या की रिपोर्ट भले ही दर्ज कर ली हो लेकिन जांच इसी की हो रही है कि युवक ने आत्महत्या की या उसे मारा गया। इस मामले में दो आरोपितों को हिरासत में ले लिया है।

loksabha election banner

मरने से आधे घंटे पहले पत्‍नी से हुई थी बात 

बीरपुर छबीलगढ़ी व रहमापुर के बीच सूअर फार्म है। यहां रायपुर मुजफ्ता निवासी 28 वर्षीय प्रदीप वाल्मीकि काम करता था। परिवार में पत्नी सुमन के अलावा छह वर्षीय बेटी तनु व पांच वर्षीय बेटा वंश है। पुलिस के मुताबिक, युवक की रेहमापुर निवासी एक परिवार से घनिष्ठता हो गई थी। इसी परिवार की एक युवती से प्रदीप का परिचय हो गया था। इसको लेकर सूअर फार्म स्वामी ने प्रदीप को ढाई साल पहले हटा दिया था। प्रदीप बुधवार को अपनी पत्नी सुमन से यह कहकर बाइक से निकला कि वह काजिमाबाद में दावत खाने जा रहा है। शाम करीब चार बजे रहमापुर निवासी एदल के घर के सामने सड़क पर प्रदीप का शव रक्तरंजित अवस्था में पड़ा मिला। सीने में गोली लगी हुई थी। वहीं पर उसकी बाइक व तमंचा पड़ा हुआ था। एदल के परिवार की तरफ से ही गोधा थाना पुलिस को सूचना दी गई कि एक युवक ने खुद को गोली मार ली। मौके पर पहुंचकर पुलिस ने घटनास्थल का मुआयना किया। शव की पहचान कराई गई। घटनास्थल पर थाना पुलिस के साथ सीओ अतरौली शिव प्रताप सिंह ने भी बारीकी से जांच की व लोगों से जानकारी ली।

पत्नी को दी थी कमरे में बंद करने की जानकारी

घटना के करीब आधा घंटे बाद प्रदीप की पत्नी भी रोते हुए घटनास्थल पर पहुंच गई। उसने पुलिस को बताया कि प्रदीप ने उससे फोन किया था। बताया था कि रहमापुर का एदल व उसका बेटा प्रदीप को अपने घर में खींच कर ले जा रहे हैं। उन्होंने उसे कमरे में बंद कर दिया है। वह उसकी हत्या कर सकते हैं। अगर उसे पति का मुंह देखना है तो वह तुरंत चली आए। पुलिस ने विधि विज्ञान प्रयोगशाला से टीम बुलाकर घटनास्थल से फिंगर प्रिंट लिए हैं।

इनके खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

प्रदीप की पत्नी सुमन की तहरीर पर एदल, उसकी घरवाली, दो बेटे हरिओम व सुरेंद्र के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

इनका कहना है

युवक की पत्नी की तहरीर पर चार लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है। आरोपित परिवार ने खुद ही पुलिस को सूचना दी थी। बताया कि युवक ने स्वयं गोली मारकर आत्महत्या की है। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट व विधि विज्ञान प्रयोगशाला एक्सपर्ट की रिपोर्ट के बाद ही मामले की सही जानकारी होगी। फिलहाल आत्महत्या व हत्या दोनों बिंदुओं पर जांच की जा रही है। एदल व उसकी पत्नी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

- शिव प्रताप सिंह, सीओ अतरौली


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.