Move to Jagran APP

त्योहारी सीजन पर सरपट दौड़ा आटो बाजार, धनतेरस पर 10 हजार वाहनों की होगी डिलीवरी Aligarh news

अलीगढ़ जागरण संवाददाता। त्योहारी सीजन पर आटो बाजार सरपट दौड़ेगा। विभिन्न कंपनियों की कार की बुकिंग पहले से कराई जा रही हैं। तीन माह तक की एडवांस बुङ्क्षकग की जा रही है। धनतेरस पर दोपहिया व कार सहित अन्य 10 हजार वाहनों की डिलीवरी दी जाएगी।

By Anil KushwahaEdited By: Published: Thu, 28 Oct 2021 05:26 AM (IST)Updated: Thu, 28 Oct 2021 06:30 AM (IST)
त्योहारी सीजन पर आटो बाजार सरपट दौड़ेगा।

अलीगढ़, जागरण संवाददाता। त्योहारी सीजन पर आटो बाजार सरपट दौड़ेगा। विभिन्न कंपनियों की कार की बुकिंग पहले से कराई जा रही हैं। तीन माह तक की एडवांस बुकिंग की जा रही है। धनतेरस पर दोपहिया व कार सहित अन्य 10 हजार वाहनों की डिलीवरी दी जाएगी। पेट्रोल व डीजल की कीमतों में लगातार लग रही आग के चलते सीएनजी वाहनों की मांग बढ़ रही है।

loksabha election banner

त्‍योहारी सीजन में आटो की मांग बढ़ी

मस्कट मोटर्स के मालिक मयंक अग्रवाल का कहना है कि त्योहारी सीजन पर कार की मांग अच्छी है। टाटा व टोयटा की बुकिंग की गई है। टाटा की 93 कार बुक की गई हैं। इनमें नेक्सा, पंच व हेरियर की 10 से 11 कारें डिलीवरी की जाएगी। 12 सफारी ग्राहकों को दी जाएंगीं। टाटा नेक्सन की ढाई महीने एडवांस बुङ्क्षकग चल रही है। टोयटा की डेढ़ महीने व फॉच्र्यूंनर की तीन माह एडवांस बुकिंग चल रही है। मांग के अनुसार सप्लाई कंपनियों से नहीं मिल पा रही है। होंडा की 600 बाइक की डिलीवरी दी जाएगी।

नवरात्र से अब तक 500 कारों की बुकिंग

विनीत मोटर्स के सेल्स जीएम अनिल कुमार अनल ने बताया है कि महेंद्रा की नवरात्र से अबतक 500 कारों की बुकिंग की गई है। धनतेरस पर विभिन्न माडल की 70 कारों की डिलीवरी दी जाएगी। 70 थार कार की बुकिंग की गई है। बोलेरो, महिंद्रा एक्सयूवी सहित अन्य माडल की 350 कारों की सप्लाई दी जाएगी। श्रीसाईं मोटर्स के मालिक अंकुर गुप्ता साईं ने बताया है कि रिनोल्ट कंपनी की कारों के विभिन्न माडल की खासी बुकिंग चल रही है। धनतेरस पर 30 कारों की डिलीवरी दी जाएगी। सेवन सीटर ट्राइवर की कार कंपनी से उपलब्ध नहीं हो पा रही है। तीन माह तक की डिलीवरी दी जा रही है। देव मोटर्स के मालिक सुमित अग्रवाल ने बताया है कि मारुति मोटर्स की 500 कारों की बुङ्क्षकग की गई है। धनतेरस पर 150 कारों की डिलीवरी दी जाएगी। सीएनजी में अर्टिगा कार की बुकिंग एक साल एडवांस में चल रही है। सबसे ज्यादा मांग स्विफ्ट की चल रही है। एक महीना तक बुङ्क्षकग चल रही है। हीरो व होंडा कंपनी के दोपहिया वाहनों की भी खूब मांग है। दिवाली पर तीन हजार से अधिक वाहनों की बिक्री की उम्मीद है। अलीगढ़ आटो के मालिक संजय सिंह बताया कि हर रोज 50 से 60 हीरो के दोपहिया वाहनों की बुकिंग की जा रही  है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.